जब अमिताभ बच्चन को सर न कहना कादर खान को पड़ा था भारी, चुकानी पड़ी थी भारी कीमत, जाने पूरा किस्सा

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता कादर खान का नाम हमेशा से टॉप एक्टर्स की लिस्ट में लिया जाएगा। वह ना सिर्फ एक एक्टर थे बल्कि एक पटकथा और संवाद लेखक भी थे। उन्होंने करीब 250 फिल्मों के लिए संवाद लिखे थे। आज के लेख में हम आपको बताएंगे एक ऐसा ही किस्सा जब उन्हें अमिताभ बच्चन को सरजी ना कहने पर फिल्म से निकाल दिया गया था..

अमिताभ को कहते थे अमित-: इंटरनेट पर वह वीडियो अभी भी है इस वीडियो में कादर खान यह बताते हुए नजर आ रहे हैं कि एक बार सेट पर एक प्रोड्यूसर ने उनसे कहा कि आप हमारे सर से मिले कि नहीं! तो कादर खान ने कहा कि कौन से सर? तो प्रड्यूसर ने अमिताभ बच्चन की तरफ इशारा किया। कादर खान ने कहा कि वह तो अमित है! कादर खान अमिताभ बच्चन को अमित नाम से ही बुलाया करते थे।

कभी अमित के लिए सर नहीं निकला-: कादर खान ने अमिताभ से अपनी दोस्ती पर अपनी बेबसी जाहिर करते हुए कहा कोई अपने दोस्त को सर या साहब कैसे भुला सकता है? मेरे मुंह से अमिताभ के लिए सर नहीं निकला। मैं उन्हें अमित ही कहता रहा और यही रीजन था कि मैं इस ग्रुप से बाहर हो गया और मुझे फिल्में मिलनी बंद हो गई।

अधूरी छोड़ दी थी फिल्म-: इस घटना के बाद कादर खान आगे बताते हैं कि मेरा उनसे कोई राब्ता नहीं रहा। मैंने उनकी फिल्म गंगा जमुना आधी लिखी और आधी छोड़ दी। इस फिल्म के बाद मैं और तीन चार फिल्मों पर काम शुरू करने वाला था लेकिन मैंने वह भी बंद कर दिया।

बहुत कम लोग ही जानते हैं एक समय में सुपरस्टारडम के मालिक रहे राजेश खन्ना ने कादर खान को बतौर डायलॉग राइटर अपनी फ़िल्म रोटी में ब्रेक दिया था। अपनी पहली फिल्म से कादर खान इंडस्ट्री में बतौर डायलॉग राइटर स्थापित हो गए थे।

यह भी पढ़े-: