जब 90 करोड़ के कर्ज में डूबे अमिताभ बच्चन की बदतर हो गई थी हालत, फिर ऐश्वर्या राय ने बदल दी जिंदगी….

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन किसी पहचान के मोहताज नहीं है। अपनी दमदार आवाज और जानदार अभिनय से उन्होंने करोड़ों की संख्या में प्रशंसक बनाए हैं। भारतीय सिनेमा में एक्शन शुरू करने का श्रेय अमिताभ बच्चन को ही जाता है।

अमिताभ बच्चन ने जब अपने करियर की शुरुआत की तो उन दिनों सिनेमा रोमांस से निकलकर एक्शन की ओर बढ़ रहा था। अमिताभ एक्शन फिल्मों से खूब हिट हुए अमिताभ बच्चन आज जिस ओहदे पर हैं इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है। आज के लेख में हम बात करेंगे अमिताभ बच्चन के दिवालिया होने के दिनों के बारे में!

अमिताभ पर था 90 करोड़ का कर्ज-: फिल्मी दुनिया में हिट होने के बाद लगभग नब्बे के दशक में अमिताभ बच्चन ने अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी एबीसीएल स्टार्ट की। लेकिन यह कंपनी मुनाफे में जाने से पहले ही भारी घाटे में चली गई और अमिताभ पर करीब 90 करोड़ रुपए का कर्ज हो गया।

अमिताभ बच्चन बताते हैं कि यह उनके 44 साल के करियर का सबसे भयानक और बुरा वक्त था। उनके ऊपर कई मुकदमे चल रहे थे और उनके घर के बाहर लेनदारों की लाइन लगी रहती थी

ऐश्वर्या ने की मदद-: उन दिनों अमिताभ बच्चन का करियर ढलान की ओर जा रहा था और कई प्रोड्यूसर अमिताभ बच्चन को कास्ट करने से बचते थे। ऐसे में बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा अपनी फिल्म मोहब्बतें बना रहे थे। अमिताभ बच्चन उनसे काम मांगने पहुंचे।

यश चोपड़ा उन्हें साइन करने में हिचकिचा रहे थे लेकिन उन्होंने ऐश्वर्या से बात की तो ऐश्वर्या ने उन्हें अमिताभ को साइन करने के लिए मना लिया। इस फिल्म में अमिताभ ने ऐश्वर्या के पिता का किरदार निभाया था।

फिल्म सुपर ब्लॉकबस्टर रही थी और इसके बाद से ही अमिताभ बच्चन की गाड़ी वापस पटरी पर आ गई। इस क़िस्से से बहुत से अनजान हैं मगर हकीकत यही है कि ऐश्वर्या राय ने ही यश चोपड़ा को अमिताभ बच्चन को साइन करने के लिए मनाया था।

यह भी पढ़ें-: