शॉकिंग: जब एक ट्रांसजेंडर पुरुष ने दिया बच्चे को जन्म, पढ़िए शख्स की मार्मिक आपबीती

यह दुनिया अजीबोगरीब चमत्कारों से भरी हुई है। यहां कब क्या कैसे हो जाए ऐसा कोई भी ठिकाना नहीं है। कई बार हमारे सामने ऐसी खबरें आती हैं जिन्हें पढ़कर हम सहसा यकीन नहीं कर पाते लेकिन हमें यकीन करना पड़ता है..

जैसे कि अमेरिका के एक ट्रांसजेंडर पुरुष बैनेट कास्पर विलियमसन ने एक बच्चे को जन्म दिया। इस पर यकीन करना थोड़ा कठिन है लेकिन यह सच है।आइए जानते हैं विस्तार से!

अमेरिका का रहने वाला है यह जोड़ा-: 35 वर्षीय बैनेट कास्पर विलियमसन ने बताया कि उन्हें 2011 में यह महसूस हुआ कि वह ट्रांस हैं। अगले 3 सालों तक उन्हें अपने शरीर में कोई बदलाव नहीं दिखे। 2017 में वह अपने भावी पति मलिक से एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मिले और 2019 में शादी कर ली। शादी के बाद इस दंपति की इच्छा पिता बनने की थी इसीलिए बैनेट कास्पर विलियमसन ने बच्चे को पैदा करने का फैसला किया।

लेनी पड़ी थेरेपी और करानी पड़ी सर्जरी-: बैनेट का यह फैसला काफी साहसिक था। इसलिए उन्हें टेस्टोस्टरॉन थेरेपी लेनी पड़ी। जिसकी वजह से उनके अंडाशय काम करने लगे क्योंकि उनकी बॉटम सर्जरी नहीं हुई थी। इसके बाद वह बेनेट प्रेगनेंट हो गए और उन्होंने सिजेरियन सेक्शन के द्वारा अपने बच्चे हडसन को जन्म दिया।

अस्पताल के कर्मचारी करते थे बुरा बर्ताव-: बेनेट ने इसके बाद अपने मां बनने के एक्सपीरियंस को शेयर किया। उन्होंने बताया कि वास्तव में यह काफी अलग था। उन्होंने हॉस्पिटल में अपने साथ हुए भेदभाव के बारे में भी बताया।

उन्होंने बताया कि सपाट छाती और दाढ़ी होने की वजह से अस्पताल प्रशासन उनके साथ भेदभाव करता था और नर्सें सही से पेश नहीं आती थी। इसके पहले बेनेट ने 2015 में सर्जरी करवा कर अपने दोनों ब्रेस्ट निकलवा दिए थे। बेनेट और उनके समलैंगिक पति मलिक दोनों पिता बनकर बेहद खुश हैं।

यह भी पढ़े-: