मुकेश अंबानी के घर में बना है बेहद सुंदर व भव्य मंदिर, 6 हज़ार करोड़ रूपये में हुआ था तैयार, देखें तस्वीरें

मुकेश अंबानी को कौन नहीं जानता है. वह भारत और एशिया के सबसे धनी व्यक्ति हैं और रिलायंस जैसी बड़ी कंपनियों के मालिक भी है. उनके पास पावर, पैसा, नाम बेशुमार है. उनकी कुल संपत्ति करीब 6 लाख करोड़ के पास है. कोरोना आपदा के दौरान उनकी संपत्ति में और वृद्धि हुई है. आपको बता दें कि मुकेश अंबानी जिस घर में रहते हैं उसका नाम एंटीलिया है. यह विश्व के सबसे महंगे घरों में से एक है. यह 5 लाख स्क्वायर फीट में बनी हुई है जिसकी कीमत लगभग एक से दो बिलियन डॉलर बताई जाती है. यह 27 माले की बिल्डिंग देखने में बहुत ही शानदार लगती है.

इसे भी पढ़ें-: मात्र 1500 रुपए लेकर आई थी मुंबई, किस्मत ने दिया साथ और बन गई करोड़ों की मालकिन

वही इस सबसे महंगे घर में मुकेश अंबानी ने सबसे कीमती समान से अपने घर को चार चांद लगा दिया है और आपको जानकर हैरानी होगी कि इस घर की देखरेख के लिए लगभग 600 स्टाफ की जरूरत पड़ती है. आपको बता दें कि इतने पैसे होने के बावजूद मुकेश अंबानी की ईश्वर में गहरी आस्था है. वह किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले पूजा एवं हवन करवाते हैं, भगवान पर उनकी श्रद्धा अटूट है. आपको बता दें कि मुकेश अंबानी का परिवार यूं तो अपने आप में बहुत पावर रखता है मगर उन्हें अपनी जमीन से जुड़ा हुआ बताया जाता है.

इसे भी पढ़ें-: बुढ़ापे की दहलीज छूने के बाद इन सितारों ने रचाई शादी, एक ने तो 60 वर्ष की उम्र में लिए सात फेरे

मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी दोनों भगवान में बहुत श्रद्धा भाव रखते हैं इसलिए मुकेश और नीता अंबानी के घर मैं बेहद ही खूबसूरत पूजा का मंदिर बना हुआ है. भगवान का यह मंदिर घर की आन-बान-शान मानी जाती है. आपको बता दें कि मंदिर को इन दोनों ने मिलकर बहुत खूबसूरती से सजाया है और शौक से इस मंदिर की सजावट पर लगभग करोड़ों रुपए खर्च भी किए हैं. आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पूजा घर में सभी मूर्तियां , दरवाजे एवं सभी चीजें शुद्ध सोने की बनी हुई है.

इसे भी पढ़ें-: वैज्ञानिकों के अनुसार यह महिला है दुनिया की सबसे खूबसूरत, शरीर का एक एक अंग है बिलकुल परफेक्ट

दिलचस्प बात यह है कि भारत के सबसे धनी व्यक्ति खुद ही इस में पूजा पाठ करते हैं और समय बिताते हैं. कहा जा सकता है इसी आस्था की वजह से आज वह इतनी बुलंदियों पर हैं. आप सजावट और मूर्तियों से ही अनुमान लगा सकते हैं कि मुकेश अंबानी के घर का मंदिर कितना आलीशान होगा. मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी हीरो की शौकीन है इसीलिए उन्होंने भगवान की मूर्तियों के लिए बने गहनों में हीरे का उपयोग किया है. हीरो की सजावट से उनका या मंदिर बेहद रॉयल लगता है. नीता अंबानी छोटे परिवार से आती है और भगवान में उनकी बहुत श्रद्धा है. ऐसे में वह अपने बच्चों को भी भक्ति के पाठ देती हैं. उनकी हर जीत भगवान को ही समर्पित है. अंबानी परिवार का भगवान के प्रति इतनी श्रद्धा और भक्ति एक बेमिसाल है.

इसे भी पढ़ें-: दुनिया के सामने कुंवारे रहने वाले सलमान खान की 17 साल की बेटी और पत्नी रहते हैं दुबई में, यहां पढ़ें