मजदूरी करके चलाती थी घर, इनकम टैक्स विभाग ने मारा छापा तो निकली 100 करोड़ की मालकिन

किसी ने सच ही कहा है कि किस्मत को पलटते देर नहीं लगती. कब भगवान रंक को राजा बना दें और कब राजा को रंक यह कोई नहीं जानता. आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो मजदूरी कर अपना गुजर-बसर करती थी लेकिन वह कब करोड़ों की मालकिन बन गई यह किसी को पता भी नहीं चला.

इसे भी पढ़ें-: नए साल में चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत, देखे साल 2022 में किन राशियों के ऊपर रहेगी कुबेर की कृपा-दृष्टि

बता दे  इस महिला का नाम संजू देवी है और यह अपने पति की मौ’त के बाद खेती के साथ-साथ जानवरों को पालकर अपने बच्चों और अपना गुजारा करती थी. दरअसल इनकम टैक्स विभाग ने जयपुर दिल्ली हाईवे पर 100 करोड़ से ज्यादा की कीमत की 64 बीघा जमीन खोज निकाली और इसी के साथ इस बात का भी खुलासा हुआ कि यह महिला इस जमीन की मालकिन है.

इसे भी पढ़ें-: उम्र 181 साल.. मौ’त भूल गई है इनके घर का रास्ता, मौ’त के लिए रोज तड़प’ता है यह बुजुर्ग

आपको भी जानकर हैरानी होगी कि 100 करोड रुपए की मालकिन और कोई नहीं बल्कि एक मजदूरी कर जीवन यापन करने वाली एक महिला है. उस महिला को यह भी नहीं पता कि उसने यह जमीन कब खरीदी और यह जमीन कहां पर है?? इस मामले की छानबीन के बाद इनकम टैक्स विभाग ने इस जमीन को अपने कब्जे में कर लिया है.

इसे भी पढ़ें-: पिता के पास बचे थे सिर्फ 6 महीने, बेटे ने अपना लीवर दान कर पिता को दी नई जिंदगी

इस पूरे मामले की जांच पड़ताल होने के बाद दीपावास गांव कि संजू देवी मीणा ने यह खुलासा कर बताया कि उसके पति और ससुर मुंबई में काम किया करते थे और उस दौरान साल 2006 में उसे जयपुर के आमेर ले जाकर एक जगह पर अंगूठा लगवाया था. लेकिन पति की मौत के 12 साल बीत जाने के बाद वह यह भी नहीं जानती है कि वह कितनी संपत्ति की मालकिन है और यह संपत्ति कहां पर है??

इसे भी पढ़ें-: शादी के 35 साल बाद मां बनने का मिला सौभाग्य, 55 साल की उम्र में दिया 3 बच्चों को जन्म

संजू देवी ने यह कहा कि पति की मौत के बाद ₹5000 कोई घर पर दे जाता था जिसमें से ढाई हजार रुपए उसकी फुफेरी बहन रख लेती थी और ढाई हजार रुपये में संजू देवी अपना गुजर-बसर करती थी. लेकिन कई साल हो गए हैं अब कोई पैसे देने घर नहीं आता अब मुझे तो आज ही पता चला कि मेरे पास इतनी संपत्ति है..

इसे भी पढ़ें-: दुनिया के सामने कुंवारे रहने वाले सलमान खान की 17 साल की बेटी और पत्नी रहते हैं दुबई में, यहां पढ़ें