बिहार में हुई अनोखी शादी, 36 इंच के दूल्हे को मिली 34 इंच की दुल्हन, शादी में बिन बुलाए शामिल हुए हजारों लोग

हमने अक्सर अपने बड़े बुजुर्गों से यह सुना है कि जोड़ियां ऊपर से बनकर आती हैं. इन दिनों बिहार में शादी का सीजन चल रहा है और हर तरफ शहनाई और गाने बाजे की आवाज ही सुनाई दे रही है. इन दिनों बिहार के भागलपुर में एक अनोखी शादी की चर्चा का विषय बना हुआ है जिसमें बिन बुलाए ही हजारों लोग शामिल हो गए.

जी हां इतना ही नहीं बल्कि लोगों ने दूल्हा और दुल्हन के साथ फोटो ली और दोनों को सफल दांपत्य जीवन के लिए शुभकामनाएं दी. यह शादी इसलिए बेहद खास रही क्योंकि 36 इंच का दूल्हा और 34 इंच की दुल्हन की थी. इस अनोखी शादी की चर्चा पूरे इलाके में खूब फैल रही है.

भागलपुर के नवगछिया शहर में हुई इस अनोखी शादी में बिना निमंत्रण के ही हजारों लोगों की संख्या में भीड़ इकट्ठी हो गई और दूल्हा दुल्हन के साथ फोटो लेने की होड़ लग गई. यह शादी इसलिए अनोखी हो गई क्योंकि 36 इंच के मुन्ना को जीवनसंगिनी मिल गई. 34 इंच की ममता के साथ मुन्ना की जोड़ी देखकर वहां लोग इस जोड़ी को खूब शुभकामनाएं दी. वहां उपस्थित सभी लोग इस नजारे को अपने कैमरे में कैद करना चाहते थे.

आपको बता दें कि यह पूरा मामला नवगछिया के अभिया बाजार निवासी किशोरी मंडल उर्फ गुड्डू मंडल की पुत्री ममता कुमारी की थी. ममता के मसारू निवासी बिंदेश्वरी मंडल के पुत्र मुन्ना के साथ संपन्न हुई. इस शादी में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में स्थानीय निवासी पहुंचे. दरअसल दूल्हा दुल्हन का छोटा कद इस शादी को बेहद अनोखा बना रहा था.

वहां उपस्थित जो भी लोग इस शादी में दूल्हा दुल्हन को देख रहै था वह यही कह रहा था कि मानो गुड्डा गुड़ियों की शादी हो रही हो. इस शादी में जो लोग भी सम्मिलित थे सबने यही कहा कि भगवान ऊपर से हर किसी की जोड़ी बना कर भेजता है यह कहावत बिल्कुल सही है.