रतलाम में जन्मा अनोखा बच्चा: एक ही धड़ से जुड़े हैं दो सिर तीन हाथ, जिंदगी के लिए जूझ रहा है यह नवजात

रतलाम में जन्मा अनोखा बच्चा: एक ही धड़ से जुड़े हैं दो सिर तीन हाथ, जिंदगी के लिए जूझ रहा है यह नवजात

ऐसा कहा जाता है कि बच्चे भगवान की देन होते हैं ऐसे में कई ऐसे बच्चे भी पैदा होते हैं जो कि आम बच्चों से थोड़े अलग होते हैं. अब लोग इसे कुदरत का करिश्मा भी कह सकते हैं की एक जिस्म में दो जान बनकर बच्चे पैदा होते हैं. एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है जहां एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है जिसके दो मुंह और 3 हाथ हैं.

  1. इस लड़के की कमर पर उगी 70 सेंटीमीटर की पूंछ, लोग मान रहे हनुमान जी का अवतार, आप भी देखें यह वायरल वीडियो

ऐसा बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के रतलाम के अस्पताल में इस अनोखे बच्चे का जन्म हुआ है. हालांकि जन्म के बाद ही बच्चे को इंदौर के एमवाय अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. इंदौर लाने के बाद बच्चे को आईसीयू में सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. जबकि इस बच्चे की मां को अभी रतलाम के अस्पताल में ही भर्ती किया गया है.

इस बच्चे को देखने के बाद डॉक्टर हैरान है कि ऐसे बच्चे का जन्म होना मेडिकल साइंस में चमत्कार से कम नहीं है. डॉक्टर्स की मानें तो करोड़ों बच्चों में एक आध केस ही इस तरह के बच्चों का होता है जिसे मेडिकल की भाषा में पोलीसेफली कंडीशन कहा जाता है.

रतलाम में पैदा हुई बच्चे के पिता का नाम सोहेल खान और मां का नाम शाहीन बताया जा रहा है. बच्चे के पिता सोहेल जिले के जावरा में नीम चौक में ऑटो रिक्शा चलाने का काम करते हैं. सोहेल और शाहीन की शादी करीब ढाई साल पहले हुई थी. ऐसे में सोहेल और शाहीन की यह पहली संतान है.

सोहेल का कहना है कि डिलीवरी से पहले जब उनकी पत्नी की सोनोग्राफी की गई तब डॉक्टर ने कहा कि शाहीन के गर्भ में जुड़वा बच्चे हैं लेकिन डॉक्टर ने भी उस समय बिल्कुल नहीं सोचा कि बच्चा किस तरह का होगा. सोनोग्राफी में जब सोहेल और शाहीन को बच्चा दिखाया गया तो उसमें उन्हें बच्चे के दो सिर दिखाई दिए थे.

इस बच्चे को लेकर डॉक्टर्स का कहना है कि बच्चे के दो सिर हैं और यह सिर्फ एक ही धड़ से जुड़ा हुआ है. यहां तक कि बच्चे के तीन हाथ में बताए जा रहे हैं जिसमें से 2 हाथ पूरी तरह सामान्य है जबकि एक हाथ सिर के पास से निकला हुआ है. ऐसे में बच्चे के पिता का कहना है कि आगे क्या होगा इसका तो पता नहीं.. लेकिन ऊपर वाले से दुआ कर रहे हैं कि बच्चा जिंदा बच जाए.