बंजर जमीन से निकला खजाना, मिले 5 किलो सोने के बेशकीमती आभूषण, कीमत करोड़ों रुपए के पार

आप सब ने तो अक्सर यह सुना होगा कि इंसान के जीवन का किस्मत से बहुत ही बड़ा कनेक्शन रहता है. इंसान की किस्मत कब पलट जाए इसके बारे में बता पाना बेहद मुश्किल है. ऐसा कहा जाता है कि अगर इंसान की किस्मत उस पर मेहरबान हो तो वहां रातो रात करोड़पति बन जाता है.

एक ऐसा ही मामला तेलंगाना के जलगांव जिले से सामने आया है. यहां पर एक किसान के किस्मत चमक उठी जब उसे जमीन पर समतलीकरण के दौरान सोने से भरा हुआ बर्तन हाथ लग गया. जब यह लोगों के कान तक पहुंची तो यह यह खबर आग की तरह फैल गई और सैकड़ों लोग यहां इकट्ठे हो गए.

फिल्म अभिनेता मनोज कुमार की फिल्म का एक गाना था मेरे देश की धरती सोना उगले उगले हीरे मोती.. बस कुछ ऐसा ही नजारा तेलंगना के गांव में देखने को मिला. आज हम आपको हैरान कर देने वाली खबर के बारे में बताने जा रहे हैं यहां तेलंगना के जलगांव जिले के पेमबथी गांव से सामने आया है. जहां पर एक बंजर जमीन की खेती करने उतर किसान को जमीन की खुदाई के दौरान 5 किलो बेशकीमती सोने के आभूषण मिले.

मिली जानकारी के मुताबिक इस किसान का नाम नरसिम्हा है जो अपने बंजर जमीन को समतल कर रहा था. खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि किसान ने कुछ दिन पहले ही 11 एकड़ की जमीन खरीदी थी और इसे समतल कर रहा था. समतल करने के दौरान सोने से भरा बर्तन खनखनाया. किसान नरसिम्हा को लगभग 5 किलो सोने की बेशकीमती आभूषण बरामद हुए हैं जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है.

जैसे ही यह खबर लोगों के सामने आई यह काफी तेजी से फैलने लगी और देखते ही देखते में सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई. वहीं प्रशासन के लोग भी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और उन्होंने जांच पड़ताल आरंभ की. आपको बता दें सोना बरामद होने के बाद उसे निरीक्षण के लिए भेज दिया गया है.

ऐसा बताया जा रहा है कि यह खजाना काकतीय वंश का है. काकतीय साम्राज्य की राजधानी वारंगल थी. जनगांव पूर्व में वारंगल का ही एक हिस्सा था और हाल ही में अलग जिला बनाया गया है. आपको बता घड़े के अंदर सोने की 22 ईयर रिंग [77.22 ग्राम], 51 गुंदेलू [58.800 ग्राम], 11 पुस्थेलु [17.800 ग्राम],  एक 13 ग्राम का नागा पड़गलु 24 ग्राम की एक छोटी सोने की छड़ी मिली है.

इसके अलावा 1 किलो 200 ग्राम तांबे का कलश भी मिला है. ऐसा ही कुछ दिन पहले भी किसान के द्वारा यह बताया गया था कि उससे भी अपने खेत से कुछ आभूषण बरामद हुए थे शुरुआत में उन्हें तीन कांसे के बर्तन मिले जिसमें आभूषण भरे थे. बाद में और भी कई एंट्रिक्स मिले खुदाई में 25 सोने के सिक्के, गले के आभूषण, अंगूठियां पारंपरिक बर्तन मिले थे जिन्हें पुरातत्व विभाग के पास भेज दिया गया था.