आज का राशिफल: 17 जुलाई को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानिए मेष राशि से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope 17 July 2022 Rashifal: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया जाता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. आज 17 जुलाई 2022 चतुर्थी तिथि और दिन रविवार है. आपको बता दे कि रविवार का दिन भगवान सूर्य देव को समर्पित होता है. इस दिन लोग सूर्य को जल देते हैं व्रत करते हैं लेकिन इस बार सावन होने से लोग शिव मंदिर में भगवान शिव की पूजा-अर्चना करेंगे. आइए जानते हैं किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

मेष राशिफल

व्यवसायिक कार्य में कठिनाई आ सकती है. आत्मविश्वास भरपूर होगा. व्यवधान आ सकते हैं. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने का योग है. आज के दिन परिश्रम अधिक रहेगा. मन अशांत होगा. माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. आज के दिन दिनचर्या अस्त-व्यस्त और रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा.

वृष राशिफल

कारोबार में सुधार होगा. लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकते हैं. पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा. कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा. भौतिक सुखों में वृद्धि होने का योग है. किसी मित्र के सहयोग के आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं. भाई बहनों का साथ मिलेगा और साथ ही यात्रा का योग है.

मिथुन राशिफल

आय में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. व्यर्थ के क्रोध एवं वाद विवाद से बचने की कोशिश करें. नौकरी में स्थान परिवर्तन का योग बन सकता है. मन में सकारात्मक विचारों का प्रभाव चलता रहेगा. कार्यक्षेत्र की कठिनाइयां दूर होने का योग है. परिश्रम अधिक होगा. सेहत का पूरा ध्यान रखें.

कर्क राशिफल
धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयत्न करें. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. क्रोध की अधिकता रहेगी. स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है. किसी अज्ञात में से परेशान होने की जरूरत नहीं है. शैक्षिक कार्य में व्यवधान आ सकते हैं.

सिंह राशिफल
पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. मन प्रसन्न रहेगा. भवन सुख में वृद्धि होने का योग है. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. उच्च पद की प्राप्ति मिलने का योग है. लंबे समय से रुके हुए काम पूरा होने का योग बन रहा है.

कन्या राशिफल
मानसिक शांति रहेगी. वाद विवाद से बचने का प्रयत्न करें. सेहत का पूरा ध्यान रखें. खर्चों में वृद्धि हो सकती है. धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है. आय की स्थिति में सुधार होगा. संतान सुख में वृद्धि होगी और साथ ही कुटुंब की किसी बुजुर्ग महिला से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं.

तुला राशिफल
आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. बातचीत करते समय संतुलन बनाए रखें. परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. मन अशांत रहेगा. पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. वस्त्रों पर खर्च बढ़ने का योग है. वाहन सुख में कमी आ सकती है और साथी यात्रा पर जाने का योग है.

वृश्चिक राशिफल
परिवार के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें. भागदौड़ बनी रहेगी. शैक्षिक कार्य में सफलता मिलेगी. कारोबार के लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. मानसिक शांति बनी रहेगी. माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलता रहेगा. धार्मिक कार्य में व्यवस्था हो सकती है. आय में बढ़ोतरी होने का योग है.

धनु राशिफल
मानसिक शांति के लिए प्रयत्न करें. संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है. कठिनाइयां आने का योग है. अध्ययन में रुचि बढ़ेगी. नौकरी में तरक्की के विशेष अवसर प्राप्त होंगे. आय में वृद्धि होगी. आज परिश्रम अधिक रहेगा खर्चों में कमी आएगी. माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा.

मकर राशिफल
धार्मिक कार्य व्यवस्था पड़ सकती है. मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी. संपत्ति से वृद्धि हो सकती है. पठन-पाठन में रुचि बढ़ सकती है. धैर्य बनाए रखें. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने का योग है.

कुंभ राशिफल
मानसिक शांति बनी रहेगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन सकते हैं. पारिवारिक सुख में कमी आएगी. व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचने का अवश्य प्रयत्न करें. जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा. संतान को कष्ट होगा. पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. शैक्षिक कार्य में व्यवधान आ सकते हैं.

मीन राशिफल
किसी धार्मिक स्थान पर जाने का योग है. परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. मन में शांति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे. आत्मविश्वास में कमी आएगी. स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है. मित्र का पूरा सहयोग मिलेगा. शैक्षिक कार्य में सफलता के योग बन रहे हैं.