दाढ़ी-मूछ के साथ शान से जीती हैं ये लड़की, जो भी देखता है करता है इसके जज्बे को सलाम

आज के समय में युवक दाढ़ी रखना बेहद पसंद करते हैं क्योंकि दाढ़ी रखने के अलग-अलग तरीके लड़कों को हैंडसम और स्टाइलिश बनाते हैं. एक रिसर्च से यह तथ्य सामने आया है कि लड़कियां दाढ़ी और मूछ वाले मर्दों को ज्यादा पसंद करती हैं..

इसे भी पढ़ें-: कुंडली भाग्य की संस्कारी बहू मालदीव जाकर हुई बो’ल्ड, बिकनी में दिखाया अपना परफेक्ट फिगर

लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि यही दाढ़ी और मुछे अगर लड़कों की जगह लड़कियों को आए तो यह देखने में कितना अजीब लगेगा. ब्रिटेन की रहने वाली इस महिला का नाम हरनाम कौर है. इस महिला की उम्र लगभग 30 साल है. वह पेशे से एक मोटिवेशनल स्पीकर और फ्रीलांस मॉडल है.

इसे भी पढ़ें-: सूरत के ऐसे हीरा व्यापारी जिन्होंने अब तक 3000 बेसहारा लड़कियों का किया कन्यादान, 9 साल से कर रहे हैं यह पुण्य काम

इस लड़की को लड़कों की तरह भरी और घनी दाढ़ी और मूंछ आती है लेकिन फिर भी वह बिना किसी की परवाह किए बिना अपना काम करती है. पहले तो लोगों ने उसका खूब मजाक बनाया लेकिन फिर बाद में वही लोग उसके जज्बे को सलाम करने लगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरनाम कौर एक हार्मोनल पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम नामक बीमारी से ग्रसित है.

इसे भी पढ़ें-: कभी ‘महाभारत’ में ‘भीम’ के किरदार से हुए थे लोकप्रिय, आज पाई-पाई को मोहताज हुए प्रवीण कुमार सोबती

इस बीमारी की वजह से ही उन्हें लड़कों की तरह चेहरे पर दाढ़ी और मूंछ आती हैं. 28 वर्ष की उम्र में इन्हीं दाढ़ी और मूंछ की वजह से उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है. हरनाम कौर के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जो शायद ही कभी टूटे.. मगर लोग अब हरनाम कौर का काफी सम्मान करते हैं.

इसे भी पढ़ें-: पिता के पास बचे थे सिर्फ 6 महीने, बेटे ने अपना लीवर दान कर पिता को दी नई जिंदगी