80 के दशक में था इस मशहूर बाल कलाकार का बोलबाला, अब जी रही गुमनाम ज़िंदगी

बॉलीवुड का 70 से लेकर 90 का दशक गोल्डन पीरियड के तौर पर माना जाता है. ये वह समय था जब बॉलीवुड मैं अलग-अलग किरदार अपना जलवा दिखाने के लिए आए. उस दौर में अभिनेता राजेश खन्ना के स्टारडम के आगे सब का स्टारडम फीका पड़ गया.

उसी में एक अलग पहचान बनाई मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट बेबी गुड्डू उर्फ शहीदा बेग. अपने क्यूट सी स्माइल से लोगों को दीवाना करने वाली शहीदा बैग ने करीब 70 फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया है. जब शहीदा बेग उम्र 3 साल थी तब उन्होंने मशहूर अभिनेत्री किरण जुनेजा के साथ फिल्म पाप और पुण्य में बाल कलाकार की भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें-: बबीता जी को खूबसूरती में बराबर की टक्कर देती हैं उनकी मां, देखें तस्वीरें

शहीदा का किरदार लोगों को इतना पसंद आया कि शहीदा को टीवी एडवरटाइजमेंट के भी ऑफर आने लगे. उस दौर में मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना भी बाल कलाकार गुड्डू के फैन थे.

जब उन्होंने फिल्म पाप और पुण्य में बेबी गुड्डू को देखा तो वह उसके अभिनय इतने कायल हो गए हैं कि उन्होंने इस बच्ची अपने साथ फिल्म में काम करने का ऑफर दे डाला. बता दे कि मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना ने फिल्म आधा सच आधा झूठ में बेबी गुड्डू के साथ काम किया.

यह भी पढ़ें-: उम्र 181 साल.. मौ’त भूल गई है इनके घर का रास्ता, मौ’त के लिए रोज तड़प’ता है यह बुजुर्ग

शहीदा बेग के पिता एम एम बेग जो बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक थे. एमएम बेग ने बॉलीवुड को कई सारी सुपरहिट फिल्में दी है. बेबी गुड्डू ने 11 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और वह दुबई शिफ्ट हो गइ. आज बेबी गुड्डू दुबई की मशहूर एमिरेट्स एयरलाइंस में एयर होस्टेस का काम करती है और अपने परिवार के साथ दुबई में सेटल हैं.

यह भी पढ़ें-: दुनिया के सामने कुंवारे रहने वाले सलमान खान की 17 साल की बेटी और पत्नी रहते हैं दुबई में, यहां पढ़ें