उत्तराखंड में सच में लक्ष्मी साबित हुई घर की यह बेटी, अल्मोड़ा के पिता ने जीते 2 करोड़ रूपए, जाने पूरी सच्चाई

हमारे भारत देश में बेटियों को मां लक्ष्मी का अवतार माना जाता है. जब बेटी घर में प्रवेश करती है तो वह देवी लक्ष्मी की तरह घर में प्रवेश करती है और वह अपने साथ धन और समृद्धि लाती है.

एक ऐसा ही मामला उत्तराखंड राज्य में देखने को मिला है. अल्मोड़ा के स्थानीय निवासी ललित नैनवाल के लिए उनकी 2 साल की बेटी मिताली एक वरदान साबित हुई है. जी हां ललित नैनवाल की किस्मत का ताला किसी और ने नहीं बल्कि उनकी मासूम बेटी ने खोला है. हाल ही में वह ड्रीम 11 में दो करोड़ रुपए की राशि जीते हैं.

ललित नैनवाल जो मूल रूप से अल्मोड़ा के रहने वाले हैं. उनके लिए उनकी बेटी भाग्यशाली साबित हुई. उन्होंने अपनी बेटी मिताली के नाम पर दिल्ली कैपिटल्स और बेंगलुरु टीमों के बीच आईपीएल मैच के दौरान अपनी फेंटेसी dream11 टीम बनाकर अपनी किस्मत आजमाई. उनकी टीम ने ऐसा प्रदर्शन किया कि उन्होंने 2 करोड़ रुपए की धनराशि जीत लिए. बता दे कि ललित नैनवाल ने दिनेश कार्तिक को अपनी होशियारी से कप्तान बनाया था और डेविड वॉर्नर को उपकप्तान बनाया था.

बेंगलुरु ने इस मैच में 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए और दिल्ली 7 विकेट के नुकसान पर 153 रन पर सिमट गई. उनकी टीम के सभी खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और दोनों ने 880 अंक लेकर पहला स्थान हासिल किया. इसी के साथ ललित नैनवाल ने आईपीएल dream11 में दो करोड़ रुपए की राशि जीत गये.

मिताली के पिता ललित नैनवाल फिलहाल काशीपुर में एक निजी कंपनी में काम करते हैं उनकी पत्नी और एक बच्ची मिताली उनके साथ रहते हैं. उनकी मां गांव में रहती हैं ललित ने कहा पैसा मिलने के बाद वह अपने गांव में ही खुद का व्यवसाय शुरू करेंगे. एक-दो दिन में उनके खाते में पैसे आ जाएंगे. वह अपनी इस उपलब्धि का पूरा श्रेय अपनी बेटी मिताली को दे रहे हैं। आज इस समय उनके परिवार में उत्सव का माहौल है.