रोहित के बाद टीम इंडिया का कप्तान बनेगा यह खतरनाक खिलाड़ी! खुद गावस्कर भी कर चुके हैं यह मांग

रोहित शर्मा टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉर्मेट में भारत के कप्तान है लेकिन एक वजह ऐसी भी है जो रोहित शर्मा को जल्द मायूस कर सकती है. क्योंकि बढ़ती उम्र और फिटनेस के कारण रोहित शर्मा ज्यादा दिन भारत के टेस्ट कप्तान नहीं बने रह सकते. रोहित शर्मा के पास कप्तान खुद को साबित करने के लिए बेहद कम समय बचा है.

2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा की उम्र लगभग 36 से 37 वर्ष हो जाएगी. ऐसे में भारतीय टीम को एक नए और ऊर्जावान कप्तान की जरूरत है. बता दे कि यह टीम इंडिया को एक ऐसे कप्तान की जरूरत है जो रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बना रहे.

आपको बता दे कि ऋषभ पंत टीम इंडिया के अगले कप्तान बन सकते हैं. पिछले कुछ सालों में ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और यही कारण है कि उनकी तीनों फॉर्मेट में जगह पक्की हो चुकी है. ऋषभ पंत मैं कप्तान बनने की वह सारी खूबी है आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए ऋषभ पंत ने एक शानदार काम किया था.

ऋषभ पंत आने वाले समय में भारत के टॉप कप्तानों में से एक हो सकते हैं. ऋषभ पंत बेहद चतुर इंसान है. ऋषभ पंत का अपना खुद की स्टाइल है और वहां हमेशा यूनिक ब्रांड की क्रिकेट खेलते हैं. हर कंडीशन में 23 साल के इस युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत का जलवा जारी है. इतना ही नहीं विकेटकीपिंग में भी ऋषभ पंत शानदार प्रदर्शन करते हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले महीने खेली गई टेस्ट सीरीज में कैपटाउन पर शतक मार कर ऋषभ पंत ने यह साबित कर दिया कि वह अलग मिट्टी के बने हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत के तेवर देखने को मिले थे. उनका यह अंदाज दर्शकों को बेहद पसंद आया था जिसके बाद उन्हें नया कप्तान बनाने की मांग होने लगी.

आपको बता दें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए कहा कि ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में काफी प्रभावित किया है और हमें लगता है कि अब ऋषभ पंत को कप्तानी दे देनी चाहिए. गावस्कर ने मंसूर अली खान पटौदी का उदाहरण देते हुए कहा कि ऋषभ पंत तैयार है. सुनील गावस्कर न कहां की पटौदी को भी बहुत कम उम्र में कप्तान बनाया गया था और उन्होंने काफी सफलता हासिल की थी. ठीक उसी प्रकार ऋषभ पंत भी अपने दमदार खेल से सफलता हासिल कर सकते हैं.