भारतीय परंपराओं की धज्जियां उड़ा कर शादी से पहले प्रेग्नेंट हुई यह बॉलीवुड अभिनेत्रियां, देखें तस्वीरें

भारतीय समाज अपने रीति-रिवाजों और परंपराओं के आधार पर अग्रसर रहता है. इस सामाजिक जीवन में कुछ ऐसे बंधन भी होते हैं जो कहीं ना कहीं सामाजिक जीवन का आधार बन जाते हैं. जैसे शादी के बाद मां बनना एक बेहद खास एहसास होता है लेकिन किसी अविवाहित महिला का विवाह से पहले गर्भधारण करने को समाज में अच्छा नहीं माना जाता.

लेकिन आपको बता दें कि समाज की इन बातों से दूर बॉलीवुड के कुछ अभिनेत्रियों ने शादी से पहले अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा करके इन भारतीय समाज की परंपराओं को तोड़ दिया. आज हम आपको फिल्म जगत की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जो शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी.

दीया मिर्जा-: बता दे कि दीया मिर्जा फिल्म जगत की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. दीया मिर्जा साल 2021 में वैभव रेखी के साथ शादी के बंधन में बंध गईं. वही दीया मिर्जा शादी से पहले प्रेग्नेंट थी क्योंकि शादी के तकरीबन 4 महीने बाद ही उन्होंने बच्चे को जन्म दिया था.

नीना गुप्ता-: नीना गुप्ता फिल्म जगत की एक सीनियर अभिनेत्री मानी जाती हैं. फिल्म बधाई हो से नीना गुप्ता को एक अलग पहचान मिली. बता दे कि नीना गुप्ता भी शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थी.

नताशा स्टानकोविच-: म्यूजिक एल्बम ‘डीजे वाले बाबू मेरा गाना बजा दे’ से फेमस हुए एक्ट्रेस नताशा ने प्रसिद्ध क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के साथ शादी की. बता दें कि नताशा मॉडलिंग की दुनिया से अभिनेत्री बनी थी. नताशा ने भी अपनी प्रेग्नेंसी के चलते खूब सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने जनवरी 2020 में शादी के कुछ महीने बाद बेटे को जन्म दिया.

कल्कि कोचलीन-: क्लिक कोचलीन भी फिल्म जगत की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. इस अभिनेत्री को ‘यह जवानी है दीवानी’ और ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में देखा गया है. बता दें कि क्लिक कोचलीन भी शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थी.

सारिका-: बता दे कि सारिका तमिल सुपरस्टार कमल हासन की बीवी है. हालांकि अब दोनों अलग हो चुके हैं सारिका भी शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थी.

नेहा धूपिया-: नेहा धूपिया फिल्म जगत की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. नेहा ने मई 2018 में दिल्ली के गुरुद्वारे में अंगद बेदी के साथ शादी की. बता दें कि शादी के 6 महीने के अंदर ही नेहा धूपिया मां बन गई थी. नवंबर में उन्होंने अपनी बेटी मेहर को जन्म दिया था. नेहा ने स्वीकार किया था कि वह शादी से पहले प्रेग्नेंट थी.

यह भी पढ़ें-: