बॉलीवुड के इन 5 सितारों का शाही परिवार से है रिश्ता, किसी के दादा तो किसी पिता रह चुके हैं राजा

बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे हैं जो देश के बड़े शाही परिवारों से ताल्लुक रखते हैं अपने संबंध रखते हैं. पुरानी राज प्रथा कब की समाप्त हो चुकी है लेकिन उनकी वंशज अभी भी शाही जिंदगी जीते हैं। आइए डालते हैं लिस्ट पर एक नज़र.

अदिति राव हैदरी-:
अदिति बॉलीवुड की एक प्रतिभाशाली अदाकारा हैं। अदिति ने बॉलीवुड की कई बड़ी फ़िल्मों में काम किया है जिसमें अजीब दास्तान, द गर्ल ऑन टेन, भूमि, वज़ीर और पद्मावत जैसी फ़िल्में शामिल हैं। अदिति ने साउथ सिनेमा में भी बहुत काम किया है। जिनमें उनकी फ़िल्म “सरदार का ग्रैंडसन” रिलीज हुई है। अदिति राव हैदरी मुख्य तौर से दक्षिण भारतीय राजघराने से ताल्लुक़ रखती हैं। अदिति तो पहले असम के पूर्व राज्यपाल मोहम्मद अकबर की पोती है, वही उनके नाना रामेश्वरम वानापार्थी के राजा थे।

यह भी पढ़ें-: महाराष्ट्र की मैराथॉन लेडीः पति की जान बचाने के लिए साड़ी में 60km दौड़ी लता खरे

सोहा अली खान-:
यह तो सभी जानते हैं कि सोहा अली खान बॉलीवुड के नवाबी स्टार सैफ अली खान की छोटी बहन है। इनके पिता मंसूर अली पटौदी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके हैं और इंग्लैंड की टीम से भी खेल चुके हैं। मंसूर अली पटौदी भोपाल के नवाब थे। सोहा अली खान ने अभिनेता कुणाल खेमू से शादी कर ली और एक शाही ज़िंदगी जी रही है। सोहा भी भोपाल के राजघराने से ताल्लुक़ रखती हैं।

यह भी पढ़ें-: पहली ही फ़िल्म में दिया बो’ल्ड सीन, आज इस हाल में है फ़िल्म “राम तेरी गंगा मैली” की मंदाकिनी

सोनल चौहान-:
सोनल चौहान को तो आप सभी जानते ही होंगे। मई 2008 में आई फिल्म “जन्नत” से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। और वह पहली फिल्म से ही स्टार बन गई थी। सोनल चौहान उत्तर प्रदेश के शाही राजघरानों से संबंध रखती हैं और उनका परिवार उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में रहता है।

यह भी पढ़ें-: कचरे में पड़ी नवजात को भगवान का आशीर्वाद समझ घर ले आए थे मिथुन चक्रवर्ती, खूबसूरती में अब बॉलीवुड हीरोइंस को दिखाती है आइना

भाग्यश्री-:
भाग्यश्री को कौन नहीं जानता। अपनी पहली फिल्म “मैंने प्यार किया” से डेब्यू करने वाली भाग्यश्री रातों-रात सुपरस्टार बन गई थी। इस फिल्म का गाना “कबूतर जा जा जा” उस समय बहुत मशहूर हुआ था। आपको बता दें कि भाग्यश्री महाराष्ट्र के सांगली के शाही राजघराने से संबंध रखती हैं। श्रीमंत राजा विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन की बेटी है भाग्यश्री। इनका पूरा नाम राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन है। इन्होंने सालों पहले हिमालय दासानी से शादी करके घर बसा लिया था।

यह भी पढ़ें-: मेकअप आर्टिस्ट के बिना अधूरे है यह बॉलीवुड सितारे, लेते हैं मोटी रकम, फीस सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

किरण राव-:
किरण राव एक प्रसिद्ध लेखिका, फिल्म निर्माता व निर्देशिका है। वह बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान की पूर्व पत्नी भी है। किरण राव का जन्म भी शाही परिवार में हुआ था। दरअसल किरण का परिवार तेलंगाना के महबूब नगर स्थित वानापार्थी राजघराने से संबंधित है।

यह भी पढ़ें-: किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं जीती है मशहूर एंकर अंजना ओम कश्यप, जानिए कितनी संपत्ति की हैं मालकिन!