पल भर में मौ’त के मुंह में धकेल देती है यह 3 तीन आदतें, हमेशा रहे इनसे सतर्क??

  • इन 3 चीजों से हमेशा रहें सतर्क
  • खाक में मिला देती हैं आपकी खुशियां
  • मौत के मुंह में धकेल देती है

जिंदगी बहुत कीमती होती है, प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिंदगी खुशी-खुशी बिताना चाहता है लेकिन क्या आपको पता है??  एक छोटी सी गलती के कारण खुद को मौत के मुंह में धकेलना या जिंदगी से हाथ धो बैठना ठीक नहीं है.. इसलिए महान विद्वान आचार्य चाणक्य ने अपने नीती शास्त्रों में 3 ऐसी चीजों का वर्णन किया है जिससे प्रत्येक व्यक्ति को अवश्य बचना चाहिए.. आज हम आपको आचार्य चाणक्य 3 नीतियों के बारे में बताएंगे जिससे जिंदगी में खतरा साबित हो सकती है..

मूर्ख मित्र
अगर जीवन में सच्चा और अच्छा मित्र हो तो वह जीवन के एक क्षण में आपका साथ देगा. लेकिन अगर मित्र मूर्ख है तो वह आपको कभी भी संकट में डाल सकता है. अपना स्वार्थ पूरा कर आपके कठिन समय में आपको ठेंगा दिखा सकता है. इसलिए हमेशा मूर्ख मित्र से बच कर रहना चाहिए.

प्रत्येक बातों का जवाब देने वाला सेवक
पुराने जमाने में राजाओं-महाराजाओं तथा सेठ के घरों पर सेवक काम करते थे लेकिन आज के समय में प्रत्येक घर में नौकर रखे जाते हैं. आपके घर से वाकिफ होने वाला यह सेवक कभी-कभी खतरा बन जाता है. नौकर प्रत्येक बातों का जवाब देने वाला या बातों को इधर-उधर करने वाला हो तो यह आपके राज किसी को बताकर आप की छवि पल भर में नष्ट कर सकता है.

घर में रहने वाला सांप
यदि आपके घर में सांप का निवास हो तो आपको काल के गाल में समाने में तनिक भी समय नहीं लगेगा. इसलिए ऐसे व्यक्ति से हमेशा दूर रहना चाहिए जो आपके साथ रहकर आपके साथ विश्वासघात करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सारी जानकारी मान्यता और जानकारियों पर आधारित है Mybaatchit इनकी पुष्टि नहीं करता है)

यह भी पढ़ें-: