सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन वाली फोटो में नंबर ढूंढने की लगी होड़, आपको कितने दिखे अभी तक संख्या??

ऑप्टिकल इल्यूजन यानी दृष्टि संबंधित भ्रम आमतौर पर यह तब देखने को मिलता है जब हम किसी चीज को जल्दी से जल्दी पढ़ना चाहते हैं. सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें शेयर होती हैं जो ऑप्टिकल इल्यूजन पैदा करती हैं. इंटरनेट पर एक बार फिर लोग ऑप्टिकल यूनियन के चक्कर में पड़ गए हैं और लोगों में नंबर ढूंढने की होड़ लग गई है.

हालांकि यह बात भी सही है कि एक बार में सिर्फ एक परसेंट लोग तस्वीर में छिपे सही नंबर को बता पा रहे हैं लेकिन इन दिनों या तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ है और लोग इसे खूब शेयर भी कर रहे हैं. आपको बता दें कि यह तस्वीर ट्विटर पर शेयर की गई है हालांकि लोगों को इस तस्वीर को देखने और नंबर का तुक्का लगाने में बड़ा मजा आ रहा है.

जैसा की वायरल हुई तस्वीर में आप देख सकते हैं कि ब्लैक और वाइट के इस्तेमाल से यह तस्वीर बनाई गई है. आपको बता दें कि इस तस्वीर में 7 डिजिट का नंबर छिपा हुआ है जो एक बार में मुश्किल से ही किसी को दिखता है. यह तस्वीर वायरल होने के बाद यूज़र ने इसे अलग ही लेवल पर ले गय है. लोग इस तस्वीर में नंबर ढूंढने की पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन मात्र एक पर्सेंट लोग ही ऐसे हैं जो इस तस्वीर में छुपे नंबर को देख पा रहे हैं और सही अंदाजा लगा रहे हैं.

ट्विटर पर ऐसे मानो इस तस्वीर के कमेंट सेक्शन में बाढ़ आ गई हो लोग अलग-अलग नंबर कमेंट सेक्शन में लिख रहे हैं. कोई 4253 देख पा रहा है तो कोई 5283 नंबर लिख रहा है लेकिन असल में आपको बता दे इस तस्वीर में 3452839 नंबर छिपा हुआ है जिसका केवल एक परसेंट लोगों ने ही सही अंदाजा लगाया है.