दुनिया का सबसे महंगा भैंसा, कीमत 21 करोड़ रुपए, हर महीने कमा लेता है लाखों रुपए

देश के लगभग हर राज्य में समय-समय पर कृषि मेला का आयोजन किया जाता है. हाल ही में लंबे समय के बाद पुष्कर में भी कृषि मेले का आयोजन किया गया लेकिन यहां आए लोगों का ध्यान एक भीमकाय भैसे ने खींचा जिसका नाम भीम है. आपको बता दें कि इस भैंसे की काया देखकर वहां उपस्थित सारे लोग हैरान थे. जब उन्हें इनकी कीमत और खुराक का पता चला तो मानो जैसे उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. जी हां आज हम आपको दुनिया के सबसे महंगे भैंसे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह भीमकाय भैस कीमत और खासियतओं को लेकर चर्चा में बना हुआ है. वैसे भैसे की ऊंचाई 6 फीट के करीब है और इसकी लंबाई 14 फीट है. इतना ही नहीं इस भैंस का वजन 1500 किलोग्राम से अधिक है और उम्र महज 7 साल है. इस भैसे के लिए भारत में कई राज्यों से करोड़ों रुपए की बोली लगाई जा चुकी है.

आपको बता दें कि भीमकाय भैस राजस्थान में जोधपुर के जवाहर लाल जांगिड़ का पालतू है जिसे उन्होंने बचपन से पाल पोस कर बड़ा किया है. आज इसके सीमन को खरीदने के लिए लोन दूर-दूर से यहां आते हैं.

आप इसकी कीमत का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि इसके खानपान में हर दिन लगभग 4000 से 5000 और महीने में लगभग डेढ़ लाख रुपए का खर्च आता है. इतना ही नहीं हाल ही में भीम पुष्कर मेले में पहुंचा जहां उसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंचे थे. भैसे के मालिक जवाहर लाल जांगिड़ ने बताया कि इस साल भैंसे की बोली 21 करोड़ रुपए तक पहुंच गई है.

जवाहरलाल ने बताया कि उनके पास भीम भैंसे को खरीदने के लिए कई लोग आ चुके हैं लेकिन उन्होंने इसे बेचने से साफ इनकार कर दिया है. बता दें कि भीम के पहले सुल्तान और युवराज नाम के भैंसों ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थी. इनकी कीमत भी करोड़ों में लगाई गई थी युवराज भैंसे की कीमत करीब 7 करोड़ रुपए आंकी गई थी.