दुनिया का सबसे गंदा आदमी जिसने आज तक स्नान नहीं किया, गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

हमारी दुनिया अजीबोगरीब और आश्चर्यचकित कर देने वाली चमत्कारों से भरी पड़ी है. हमें रोज कुछ ना कुछ ऐसी खबरें मिलती हैं जिसे सुनने के बाद हम दांतो तले उंगलियां दबा लेते हैं.

यह भी पढ़ें-: 50 वें जन्मदिन पर मां को कराई हेलीकॉप्टर की सैर, पूरा किया मां का वर्षों पुराना सपना

आज हम जिस शख्स की बात करने जा रहे हैं उसने 65 साल से अपने शरीर पर पानी की एक बूंद तक नहीं डाली है. बता दें कि इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है.

जी हां ईरान देश में रहने वाले अमाउ हाजी (Amou haji) दुनिया के सबसे गंदे इंसान हैं. उन्होंने पिछले 65 वर्षों से स्नान नहीं किया है और न ही अपने बाल बनवाए हैं. इन्होंने अपने आप को गंदगी से पूरी तरह जोड़ रखा है. आज अमाउ हाजी (Amou haji) की उम्र 50 वर्ष है लेकिन वह आज भी एकदम स्वस्थ हैं.

यह भी पढ़ें-: दिखने में बेहद खूबसूरत हैं मिर्जापुर के “कालीन भैया” की बेटी, नहीं पसंद है ग्लैमर और लाइमलाइट की दुनिया

अमाउ हाजी ने कहा कि एक बार गांव में नहाते समय तालाब में फिसल कर गिर गए थे जिसमें वह डूबते डूबते बचे थे. तभी से उनके मन में पानी को लेकर डर बैठ गया है वह पानी की एक बूंद से ही डर जाते हैं. अमाउ हाजी (Amou haji) का मानना है कि यह गंदगी ही उनको स्वस्थ रखी हुई है.

गंदे तरीके से रहने वाले अमाउ हाजी (Amou haji) का खानपान भी उन्हीं की तरह गंदा है. अमाउ हाजी (Amou haji) मरे हुए जानवरों का मांस खाना पसंद करते हैं. इनको घर का बनाया हुआ स्वादिष्ट खाना बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता. इनका कोई अपना गांव में घर नहीं है.

यह भी पढ़ें-: नहीं थे चालान भरने के पैसे, बेटे का गुल्लक ले आया रिक्शावाला, उदार इंस्पेक्टर ने खुद भरा चालान

यह कचरा डंपिंग करने के लिए बनाए गए गड्ढों में रहते हैं. अमाउ हाजी को सिगरेट पीने का बड़ा शौक है. उनका यह मानना है कि उन्होंने दुनिया की तमाम सुख सुविधाएं छोड़कर इसी जिंदगी को अपना बना लिया है और वह इसमें बहुत खुश है.