पिकअप खरीदने शोरूम पहुंचे किसान को सेल्समैन ने समझा फकीर, किसान ने आधे घंटे में जमा कर दिए 10 लाख रुपए

कहा जाता है कि हर व्यक्ति की शक्ल पर यह नहीं लिखा होता कि वह किस व्यवहार का है। हम कई बार व्यक्ति को उसके चेहरे या उसकी पर्सनालिटी से जज कर लेते हैं कि वह कैसा है और उसके अनुरूप उसके साथ व्यवहार करना शुरू कर देते हैं। लेकिन कभी-कभी हम पर यह व्यवहार बहुत भारी पड़ जाता है।

हाल ही में एक ताजा मामला सामने आया है जहां एक किसान पुराने कपड़े पहनकर पिकअप खरीदने शोरूम पहुंचा। वहां के सेल्समैन ने उसके फटे पुराने कपड़े देख कर उसे शोरूम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। फिर किसान ने सेल्समैन को अच्छे से सबक सिखाया। चलिए जानते हैं यह अनोखा किस्सा!

सेल्समैन ने किसान को दिखाया धौंस-: कर्नाटक के तुमकुरु जिले के रहने वाले सदाशिव अय्यपन पेशे से एक किसान हैं। दरअसल वह एक पिकअप खरीदने की इच्छा लेकर शहर के एक नामी शोरूम में गए थे। वहां के सेल्समैन ने सदाशिव के पहनावे को देखकर उन्हें अपमानित किया और शोरूम से बाहर निकल जाने को कहा।

यही नहीं सेल्समैन ने यहां तक कहा कि तुम्हारी तो साइकिल खरीदने की औकात नहीं है तुम पिकअप क्या खरीदोगे? सेल्समैन ने यह भी कहा कि अगर तुम आधे घंटे के अंदर पैसा लेकर आओ मैं तुम्हें तत्काल वाहन की डिलीवरी कर दूंगा।

सदाशिव ने सेल्समैन को सिखाया सबक-: सदाशिव अय्यपन को यह अपमान बहुत बुरा लगा। उन्होंने सेल्समैन की चुनौती स्वीकार करते हुए आधे घंटे में पैसे के इंतजाम करने की बात कही। उनकी यह बात सेल्समैन हल्के में ले गया और उसने यह कह दिया कि हां जाओ आधे घंटे में पैसे लेकर आओगे तो मैं तुरंत तुम्हें वाहन की डिलीवरी दे दूंगा।

इसके बाद सदाशिव ने तत्काल फोन पर ही अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से बात करके आधे घंटे के अंदर अकाउंट में 10 लाख रुपए मंगा लिए। लेकिन जब सदाशिव पैसे लेकर शोरूम पहुंचे तो सेल्समैन अपने वादे से मुकर गया। उन्होंने कहा कि कुछ नियमों के मुताबिक हम आपको अभी वाहन की डिलीवरी नहीं कर सकते।

सदाशिव ने उसके बाद शोरूम के मैनेजर से बात की और सेल्समेन को फटकार लगवाई और लिखित माफीनामा की भी मांग की। सेल्समैन ने किसी तरह माफी मांग कर सदाशिव से अपनी जान छुड़ाई। इसीलिए हमें कभी भी किसी के पहनावे को लेकर जज नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें-: