महाशिवरात्रि 2022: महाशिवरात्रि पर इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, रहेगी भगवान शिव की विशेष कृपा

हमारे हिंदू धर्म में हर महीने कोई ना कोई त्यौहार आता है जिसे हम बड़े ही धूमधाम के साथ मनाते हैं. 1 मार्च को इस साल महाशिवरात्रि का त्यौहार मनाया जाएगा. आपको बता दें कि इस दिन ग्रहों का विशेष संयोग बन रहा है ज्योतिषी शास्त्र के अनुसार यहां महाशिवरात्रि का त्यौहार 5 राशियों के लिए बेहद शुभ है.

मकर राशि वालों के लिए मंगल और शनि के साथ शुक्र बुध और चंद्रमा भी रहेंगे. आज हम आपको पांच राशि वालों को बताएंगे जिनके लिए यह महाशिवरात्रि का त्यौहार बेहद भाग्यशाली रहेगा. इन पांच राशियों पर भगवान शिव की विशेष कृपा बनी रहेगी. आइए जानते हैं उन पांच राशियों के बारे में..

मेष राशि
मेष राशि वालों के लिए महाशिवरात्रि का त्यौहार बेहद शुभ है. इस दिन मेष राशि वालों को भगवान शिव की विशेष कृपा प्रदान होगी और साथ ही उनकी सारी मनोकामना पूर्ण होगी.

वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों के लिए भी महाशिवरात्रि का त्यौहार पर शुभ है. वृषभ राशि वालों को पुत्र की प्राप्ति हो सकती है. शादी महाशिवरात्रि के दिन आपको विशेष लाभ मिल सकता है. पूजा करते समय शिवलिंग पर शमी के पत्ते और घी अर्पित अवश्य करें..इससे आपकी सारी मनोकामना पूर्ण होगी.

मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों के लिए भी महाशिवरात्रि का दिन बेहद शुभ है. इस दिन आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. शादी इस दिन भोलेनाथ की विशेष कृपा आप पर बनी रहेगी. साथ ही आपके जीवन में खुशहाली आएगी.

सिंह राशि
सिंह राशि वालों के लिए भी महाशिवरात्रि का दिन बेहद शुभ है. इस दिन आप को विशेष लाभ हो सकता है. भगवान शिव की पूजा करते समय गाय के दूध में घी और शक्कर मिलाकर चढ़ाने से आपकी सारी मनोकामना पूर्ण होगी. साथ ही आपके जीवन के सभी कष्ट दूर होंगे.

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए भी महाशिवरात्रि का दिन बहुत शुभ है. इस दिन आपको भगवान शिव का आशीर्वाद अवश्य प्राप्त होगा. इस दिन आपको भगवान शिव का विविध रुद्राभिषेक करने से आपके जीवन की तमाम परेशानियां दूर होंगी और साथी भोलेनाथ की कृपा से आपको कष्टों से मुक्ति मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है)

यह भी पढ़े-: