इस बच्ची का अंतिम संस्कार करने गए पिता ने देखा कुछ ऐसा कि उड़ गए उनके होश

इस संसार में जो व्यक्ति जन्म लेता है उसकी मृत्यु निश्चित होती है यही संसार का नियम है. इसलिए मृत्यु कब होगी इसका अंदाजा आज तक कोई नहीं लगा पाया है. क्योंकि जीवन और मृत्यु दोनों भगवान के हाथ में है और वही तय करते हैं कि किसको कितने दिन जीना है. आज हम आपको इस जीवन मृत्यु से परे भगवान का एक ऐसे चमत्कार के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे.

दरअसल यह मामला हरियाणा की जमुना नगर का है जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है क्योंकि यहां जो घटित हुआ वह किसी चमत्कार से कम नहीं था. वैसे तो हर मां अपने बच्चे को जन्म देती है और वह चाहती है कि वह अधिक वर्षों तक जिए. लेकिन जरा सोचिए अगर बच्चे के जन्म लेने के चंद मिनटों बाद ही अगर उसकी जिंदगी खत्म हो जाए तो उस मां पर क्या बीतेगी?? वह तो जीते जी मर जाएगी..

ऐसा ही कुछ घटित हुआ है इस नवजन्मी बच्ची के साथ.. बच्ची की डिलीवरी के तुरंत बाद डॉक्टरों ने इस बच्ची को मृत घोषित कर दिया था जिसके बाद हिंदू धर्म के अनुसार मृत्यु के बाद कई सारी प्रक्रिया अपनाई जाती है. डॉक्टरों के द्वारा बच्चे को मृत घोषित करने के बाद पिता ने अपने दिल पर पत्थर रखकर बच्ची को अंतिम संस्कार के लिए ले गया.

पिता को रहा नहीं गया तो उसने अपने बच्ची का चेहरा देखने के लिए उसके चेहरे पर से पॉलिथीन को हटाया. पॉलिथीन हटाने के बाद पिता ने जो देखा उसे देखने के बाद पिता के होश उड़ गए और उनकी आंखें फटी की फटी रह गई.

क्योंकि जिस नवजात शिशु को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था उस बच्ची की आंखें खुली थी और वह हाथ हिला रही थी. यह नजारा देखने के बाद उस बच्ची के पिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. जिसके तुरंत बाद पिता बच्ची को दोबारा डॉक्टर के पास ले गए तब बच्ची को देखने के बाद डॉक्टर ने बिल्कुल स्वस्थ बताया. इसके बाद माता-पिता खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. लोग ऐसा मान रहे हैं कि इस बच्ची को भगवान ने दूसरा जन्म दिया है. लोग इसे ईश्वर का चमत्कार मान रहे हैं.