स्वर कोकिला लता मंगेशकर की तबीयत बिगड़ी, वेंटिलेटर पर किया गया शिफ्ट, डॉक्टर ने बताया-हालत नाजुक

स्वर कोकिला लता मंगेशकर को पिछले महीने कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मुंबई के ब्रिच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत में सुधार बताया जा रहा था लेकिन अब खबरें आ रही है कि उनकी तबीयत फिर से खराब हो गई है और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है.

एएनआई के रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टर प्रतीत समदानी ने कहा लता मंगेशकर की तबीयत फिर बिगड़ गई उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. फिर से वो वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं और वहां डॉक्टर की निगरानी में रहेंगी.

बीते दिनों हुआ था तबीयत में सुधार
बीते दिनों डॉक्टर ने खुलासा किया था कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर की तबीयत में सुधार हो रहा है और उन्हें वेंटिलेटर से हटा दिया गया था.

अयोध्या मे हुआ था महामृत्युंजय का जाप
बता दें कि भगवान राम की धरती अयोध्या में स्वर कोकिला लता मंगेशकर के जल्द ठीक हो कर घर लौटने के लिए उनके फैंस ने महामृत्युंजय जाप कराया था. यहां तक कि उनके परिवार वालो ने भी शिव पूजा रखी थी.

स्वर कोकिला लता मंगेशकर का करियर
आपको बता दें कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में हुआ था. भारत रत्न सम्मानित स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने अपने करियर की शुरुआत सन 1942 से की थी. स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने लगभग 30,000 गानों को अपनी आवाज दी है.

लता दीदी को देश के कई प्रतिष्ठित सम्मानों से भी नवाजा जा चुका है. 3 बार दादा साहब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है. वही स्वर कोकिला को 2011 में अहम योगदान के लिए भारत रत्न से सम्मानित किया गया था.

यह भी पढ़ें-: