सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन

हर पिता अपनी बेटी के लिए किसी सुपर हीरो से कम नहीं होता और हर बेटी अपने पिता के लिए किसी राजकुमारी से कम नहीं होती। बेटियां पिता के प्रति अपने प्यार को ज़ाहिर कर देती हैं.

मगर पिता अपनी बेटियों से कितना प्यार करता है यह वह कभी जाहिर नहीं कर पाता। बेटी को लक्ष्मी का रूप माना जाता है।मगर यह कड़वा सत्य है कि आज भी अपने देश में भ्रूण हत्याएं भी होती हैं।

इसे भी पढ़ें: KGF Chapter 2 Release date: यश और संजय दत्त के फैंस के लिए खुशखबरी, इस दिन रिलीज हो रही KGF Chapter 2

आज की लेख में हम आपको बताएंगे की सूरत के एक व्यापारी ने अपने घर में बेटी पैदा होने की खुशी में चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदकर उसे तोहफे में दे दिया।

सूरत के सरथाणा में रहने वाले कांच के व्यापारी विजय कनेरिया के यहां 2 महीने पहले बेटी का जन्म हुआ था। विजय मूल रूप से सौराष्ट्र के रहने वाले हैं लेकिन व्यापार के सिलसिले में वाह सूरत के सरथाणा में रहते हैं।

इसे भी पढ़ें: दुनिया का सबसे महंगा पानी पीती हैं नीता अंबानी, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप

बेटी के जन्म से विजय बहुत खुश थे। उन्होंने बेटी होने की खुशी में तोहफे में उसे कुछ अलग चीज देना चाहते थे। विजय ने बेटी के जन्म के बाद ही सोच लिया था कि वह उसे कुछ खास उपहार देंगे।

तोहफ़े को खास बनाने के लिए विजय के मन में चांद पर जमीन खरीदने का आइडिया आया। उन्होंने न्यू ईयर की इंटरनेशनल लूनार लैंड रजिस्ट्री कंपनी को ईमेल किया था। करीब 2 महीने के इंतजार के बाद कंपनी ने उनके एप्लीकेशन को अप्रूव कर दिया।

इसे भी पढ़ें: बिहार: चलती ट्रेन में युवक ने टॉयलेट के सामने शादीशुदा महिला से रचा ली शादी

विजय ने करीब दो लाख यूएस डॉलर में चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदी और उसे अपनी बेटी नित्या को तोहफे में दे दिया। वाकई यह पिता पुत्री के मज़बूत और अटूट प्रेम की निशानी है।