भारतीय सिनेमा के इतिहास का वो ‘बाहुबली’ जिसकी 10 की 10 फ़िल्में रही हैं सुपरहिट

फिल्म निर्माता एसएस राजामौली की फिल्म “आरआरआर” इस समय बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है. महज 3 दिन के अंदर ही इस फिल्म ने 500 करोड़ से अधिक का कारोबार करके एक इतिहास रच दिया है. आपको बता दें इससे पहले भी राजामौली ने बाहुबली जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं. बहुत कम ही लोगों को इस बात का पता होगा कि राजामौली ने अभी तक कुल 11 फिल्में ही बनाई है और यह सभी सुपरहिट रही है.

ss rajamouli

बॉलीवुड से लेकर दक्षिण सिनेमा तक शायद ही कोई होगा जो एसएस राजामौली के नाम से अनजान हो. बाहुबली सीरीज ने एसएस राजामौली को वर्ल्ड फेमस बना दिया है. राजामौली आजकल अपनी फिल्म आरआरआर को लेकर सुर्खियों में है. जूनियर एनटीआर, राम चरण, आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसे सितारों से सजी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई कर रही है. यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आ रही है और फिल्म ने रिलीज के बाद पहले दो ही दिनों में लगभग 500 करोड़ से अधिक का कारोबार कर लिया है.

ss rajamouli and yash

आपको बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब राजामौली ने फिल्म बनाकर इतिहास रचा हो. राजामौली एक ऐस फिल्म निर्माता है जिनके नाम से फिल्में हिट हो जाती है. देश के टॉप फिल्म निर्माताओं में शुमार राजामौली एक ऐसे फिल्म निर्माता हैं जिनकी आज तक कोई भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई है. आपको बता दें 21 साल पहले राजामौली ने डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा था. किसी ने इस बात का अंदाजा नहीं लगाया था कि भारत को दादा साहेब फाल्के, सत्यजीत रे, गुरुदत्त, मृणाल सेन के बाद एसएस राजामौली के रूप में एक ऐसा फिल्म निर्माता मिलेगा.

ss rajamouli and ajay devgan

आपको बता दे कि आज के समय में राजामौली को फिल्मों के जादूगर के तौर पर जाना जाता है. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि राजामौली को बेहतरीन तरीके से कहानी कहने की कला उनको विरासत में मिली है. राजामौली के पिता केवी विजेंद्र प्रसाद खुद मशहूर डायरेक्टर और राइटर हैं. उनके पिता ने अपने करियर में मगधीरा, बाहुबली, मणिकर्णिका, बजरंगी भाईजान जैसी बहुत सी मशहूर फिल्मों की कहानी लिखी है.

ss rajamouli and ntr and ram charan

एसएस राजामौली ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू टीवी के सीरियल के डायरेक्शन से की थी. राजामौली की पहली फिल्म स्टूडेंट नंबर वन साल 2001 में रिलीज हुई थी जिसमें जूनियर एनटीआर लीड रोल में थे. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. इसके बाद राजामौली ने सिम्हाद्री, साईं, यामाडोंगा, छत्रपति, विक्रमारकुडू, मगधीरा, मर्यादा रामन्ना, मक्खी जैसी एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. फिल्म बाहुबली देने के बाद राजामौली रातों-रात छा गये.

ss rajamouli

राजामौली की सबसे अच्छी बात है कि वह बेहद चुनिंदा काम करना पसंद करते हैं. आपको जानकर ताज्जुब होगा कि पिछले 21 सालों ने राजामौली ने केवल 11 फिल्म का निर्माण किया है. यानी कि वह फिल्मों को बहुत सूझबूझ के साथ बनाना पसंद करते हैं. वह हर फिल्म में इतना वक्त लेते हैं कि रिजल्ट के तौर पर वह एक परफेक्ट मूवी दर्शकों के सामने आती है. इसका सबसे अच्छा उदाहरण बाहुबली सीरीज की दोनों फिल्में हैं.

ss rajamouli