गरीब बच्चों के लिए भगवान का रूप है सिंगर पलक मुच्छल, करवा चुकी है 2200 से अधिक हार्ट सर्जरी

अपनी मधुर आवाज से लोगों के दिलों पर राज करने वाली गायिका पलक मुच्छल को आज कौन नहीं जानता है.. पलक ने बेहद छोटी उम्र में ही बड़ी शोहरत हासिल कर ली है. सिंगिंग की दूनियां में पलक ने अपने दम पर यह मुकाम हासिल किया है जिसे बनाने में लोगों को सदियां लग जाती है. आज पलक के जन्मदिन के खास मौके पर आपको पलक से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.

पलक मुछाल

बता दे कि पलक का जन्म रतलाम के मारवाड़ी परिवार में हुआ हैं. पलक की माता का नाम अमिता मुच्छल और पिता का नाम राजकुमार मुच्छल है, जो कि एक निजी संस्था में लेखाकार के रूप में कार्यरत है. पलक ने हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत की शिक्षा भी प्राप्त की है.

पलक मुछाल

पलक को बचपन से ही गाने का बेहद शौक था जिसके चलते महज 4 साल की उम्र में उन्होंने स्टेज शो करना शुरू कर दिया था. ऐसा भी कहा जाता है कि पलक ने 9 साल की उम्र में अपना पहला एल्बम “चाइल्ड फॉर चिल्ड्रन” निकाला था जिसे टिप्स म्यूजिक के द्वारा रिलीज किया गया था. इस ग्रुप की वह सबसे छोटी गायिका थी.

पलक मुछाल

इसके बाद पलक के कई सारे एल्बम रिलीज हुए जिनमें पलकें, बेटी हूं महाकाल की, दिल के लिए समेत कई नाम शामिल है, कई एल्बम्स करने के बाद साल 2011 में उन्होंने “दमादम” फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

पलक मुछाल

ऐसा भी कहा जाता है कि पलक के करियर में एक ऐसा समय आया था जो बॉलीवुड के भाई सलमान खान ने उनकी तारीफ की थी. सलमान खान ने उनसे वादा किया और अपनी फिल्म वीर में गाने का मौका दिया. बस फिर क्या था उसके बाद पलक ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट गाने दिये.

पलक मुछाल

आपको बता दें कि पलक को बॉलीवुड में उनकी खास पहचान फिल्म “आशिकी 2” से मिली थी. इस फिल्म के बाद पलक रातों-रात सुपरस्टार बन गई इसके बाद पलक ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. फिल्म एम एस धोनी के सॉन्ग “कौन तुझे यूं प्यार करे” के लिए पलक को कई अवार्ड से सम्मानित भी किया गया है.

पलक मुछाल

आपको बता दें कि पलक एक अच्छी गायिका होने के साथ-साथ एक सोशल वर्कर भी हैं. पलक हर साल कई बच्चों के हार्ट सर्जरी का खर्चा उठाती हैं. जानकारी के मुताबिक पिछले कई सालों से वह स्टेज शो और  की कमाई का एक हिस्सा हार्ट पेशेंट वाले बच्चों के इलाज में दान दे देती है.

पलक मुछाल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पलक ने अब तक करीब 2200 से ज्यादा बच्चों की सर्जरी करवाई है. उनके इस काम की तारीफ अमिताभ बच्चन से लेकर आमिर खान जैसे बड़े सितारे भी कर चुके हैं. इतना ही नहीं कई बार अपने भाई के साथ पलक इन बच्चों के ऑपरेशन के समय अस्पताल में भी मौजूद रहती हैं. उनके इस काम के लिए पलक का नाम “गिनीज बुक और लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड” में भी दर्ज है.

पलक मुछाल

पलक ने एक इंटरव्यू में यह सांझा किया था कि अगर वह सिंगर नहीं होती तो एक कार्डियक सर्जन होती. उनकी इस दरियादिली पर दर्शक जमकर उनकी तारीफ करते हैं. आज पलक का नाम फिल्म जगत की टॉप गायिका की लिस्ट में शुमार है. [Image Source: Google]