बचपन से ही मोमिन को नहीं था इस्लाम धर्म कबूल, 2 साल पहले अयोध्या राम मंदिर में रचाई शादी, अब जी रही है हिंदू की जिंदगी

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां आए दिन ऐसी खबरें देखने में सुनने को मिल जाती है जिसे जानने के बाद हम आश्चर्य हो जाते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक प्रेम कहानी को वायरल हो रही है. इस प्रेम कहानी की खास बात यह है कि यह कहानी एक मुस्लिम लड़की और एक हिंदू लड़के की है.

इस प्रेम कहानी में लड़की ने लड़के के साथ शादी कर अपना धर्म परिवर्तन भी कर लिया जिसके चलते या लड़की इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब छाई हुई है और चारों तरफ इस लड़की की चर्चा हो रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह दो प्रेमियों की कहानी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से सामने आ रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक लड़की का नाम मोमिन हैं. इस लड़की ने अपने माता-पिता को धर्म परिवर्तन करने की बात कही थी लेकिन उसके माता-पिता ने मोमिन की बात ना मानते हुए उसका विरोध किया जिसके बाद यह मुस्लिम लड़की हिंदू लड़के के नजदीक आई और उससे प्यार करने लगी.

इस लड़के का नाम सूरज है. 2 साल पहले मोमिन सूरज के साथ अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन करने के लिए गई थी और वहीं पर इस मुस्लिम लड़की ने अपना धर्म परिवर्तन करते हुए सनातन धर्म अपना लिया और साथी अपने प्रेमी सूरज के नाम का मांग में सिंदूर लगा लिया. यहीं पर इस मुस्लिम लड़की का नामकरण भी किया गया जिसके बाद मोमिन खातून का नाम बदलकर मीना रख दिया गया.

हालांकि जब इस बात की जानकारी लड़की के घरवालों को लगी तो धर्म अलग होने के कारण उन्होंने ऐतराज जताया जबकि लड़कों के घरवालों ने का कोई एतराज नहीं था. दोनों एक दूसरे से काफी ज्यादा प्यार करते थे और एक दूसरे के साथ ही अपनी जिंदगी व्यतीत करना चाहते थे.

इतना ही नहीं मिली जानकारी के मुताबिक प्रेमिका के घर वालों ने प्रेमी के घर वालों पर दबाव बनाया कि वह अपना धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म कबूल कर ले लेकिन ऐसा करने के लिए प्रेमी के परिजनों से पहले उसकी प्रेमिका ने मना कर दिया इस प्रेमी जोड़े ने अपने क्षेत्र के सम्मो माता मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के हिसाब से एक दूसरे के साथ सात फेरे लिए. शादी में लड़के के परिजनों के साथ क्षेत्र के लोग भी सम्मिलित हुए थे. अब यह प्रेमी जोड़ा पिछले 2 साल से हंसी खुशी अपनी जिंदगी व्यतीत कर रहा है.