नहीं रहे शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला, 62 साल की उम्र में ली अंतिम सांसे

आज के समय में राकेश झुनझुनवाला को कौन नहीं जानता. शेयर मार्केट के बेताज बादशाह के नाम से जाने जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में निधन हो गया. ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनके निधन की पुष्टि की गई है. राकेश झुनझुनवाला को दो-तीन हफ्ते पहले ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया था. ऐसा लग रहा था जैसे वह ठीक हो जाएंगे लेकिन आज सुबह उन्होंने अंतिम सांसे ली. इतना ही नहीं बल्कि राकेश झुनझुनवाला को हिंदुस्तान का वारेन वफेट भी कहा जाता था.

राकेश झुनझुनवाला का बॉलीवुड कनेक्शन:

शेयर मार्केट के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन की खबर से हर कोई चौक गया है. राकेश झुनझुनवाला को शेयर मार्केट में तो दिलचस्पी थी इसके अलावा उन्हें फिल्मों का भी काफी शौक था इसलिए राकेश झुनझुनवाला ने बॉलीवुड फिल्मों में अपना हाथ आजमाया था. झुनझुनवाला ने इंग्लिश विंग्लिश, शभिताभ और की एंड जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस करा है.

राकेश झुनझुनवाला 2012 में आई श्रीदेवी की फिल्म इंग्लिश विंग्लिश के प्रोड्यूसर थे. इस फिल्म का बजट लगभग 10 करोड़ था वही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपने बजट से 10 गुना ज्यादा लगभग 102 करोड का कारोबार किया था.

5000 रुपए से की थी शुरुआत:

ऐसा कहा जाता है कि राकेश झुनझुनवाला ने कॉलेज के दिनों से ही शेयर मार्केट में हाथ आजमाना शुरू कर दिया था. स्कूल खत्म होने के बाद उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया में एडमिशन लिया. वहीं 1985 में शेयर मार्केट में अपना पहला निवेश किया 5000 से 40,000 करोड़ का साम्राज्य खड़ा करने वाले राकेश झुनझुनवाला का काम के प्रति एक अलग ही जुनून था.

शेयर मार्केट किंग बनने के बाद उन्होंने फिल्म जगत में भी हाथ आजमाया और सफल रहे. इससे पता चलता है कि राकेश झुनझुनवाला जिस भी चीज को छू देते थे उसे सोना बना देते थे. हाल ही में उन्होंने अकासा एयरलाइन की शुरूआत कर सबसे सस्ते हवाई सफर का वादा किया था.

Read Also: