इन खास 8 लोगों की मदद से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं सलमान खान, 30 साल बाद भी बरकरार है स्टारडम

बॉलीवुड के गॉडफादर कहे जाने वाले सलमान खान लगभग पिछले 30 सालों से इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। फिल्म “मैंने प्यार किया” के साथ भाग्यश्री के साथ डेब्यू करने वाले सलमान खान अभी भी अपने फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं। सलमान खान को बड़े दिलवाला माना जाता है उन्होंने कई नए चेहरों को बॉलीवुड में लांच करने में मदद की है। लेकिन आज के आर्टिकल में हम बात करेंगे ऐसे 8 शख्स के बारे में जो सलमान को बॉलीवुड में टिके रहने में मदद करते हैं।

अरबाज़ ख़ान-: इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सलमान की ही दूसरे छोटे भाई अरबाज खान का नाम आता है। बताया जा रहा है कि जब सलमान खान का कैरियर डूबने लगा था तब अरबाज खान ने अपनी फिल्म दबंग से सलमान के करियर को नई पहचान दी थी। इस फिल्म के 3 सीक्वल बन चुके हैं और तीनों ही सुपरहिट रहे हैं।

यह भी पढ़ें-: टीवी सीरियल की “छोटी फुलवा” अब हो गई हैं जवान, दिखने लगी है बेहद खूबसूरत, देखें तस्वीरें

सूरज बड़जात्या-: राजश्री प्रोडक्शन के सह मालिक और निर्देशक सूरज बड़जात्या सलमान खान पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान रहे हैं। उन्होंने सलमान के शुरुआती करियर की लगभग सभी सुपरहिट फिल्में हम आपके हैं कौन, मैंने प्यार किया, हम साथ साथ हैं कुछ कुछ होता है जैसी फिल्में बनाई थी।

साजिद नाडियाडवाला-: इंडस्ट्री में इन दोनों की दोस्ती बहुत पुरानी है। बताया जाता है कि साजिद के एक प्रोजेक्ट में काम करने के लिए सलमान ने अपनी फीस 15 परसेंट तक कम कर दी थी और यही वजह है कि साजिद सलमान को ही अपनी फिल्मों में कास्ट करना पसंद करते हैं। इन दोनों ने अभी तक किक, जुड़वा, मुझसे शादी करोगी जैसी फ़िल्में बनाई है। इसके अलावा ईद पर वह अपने फ़िल्म कभी ईद कभी दिवाली लेकर आएंगे।

यह भी पढ़ें-: 8 साल की उम्र में कमा चुकी है 28 करोड़ रूपए, घर का सारा खर्चा उठाती है ये बच्ची

आदित्य चोपड़ा-: आदित्य चोपड़ा बॉलीवुड के बहुत नामी प्रोड्यूसर है। दोनों की भी दोस्ती जगजाहिर है। आदित्य कभी भी सलमान खान पर पैसा लगाने से पीछे नहीं हटते। इन्होंने सुल्तान और एक था टाइगर सीरीज बनाई है जो जबरदस्त तरीके से सुपरहिट हुई थी.

कबीर खान-: मशहूर डायरेक्टर कबीर खान और सलमान खान की खूब जमती है। इस जोड़ी ने सुल्तान, एक था टाइगर और बजरंगी भाईजान जैसी फिल्में निर्देशित की हैं। लेकिन ट्यूबलाइट के सफलता ने दोनों की जोड़ी को तोड़ दिया था। लेकिन हाल ही में खबर आ रही है यह दोनों एक बार फिर किसी प्रोजेक्ट में काम कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-: उम्र 210 साल.. कलयुग का एक ऐसा संत जो भी इनके पास गया आज तक खाली हाथ नहीं लौटा!!

संजय लीला भंसाली-: बॉलीवुड में पीरियड ड्रामा फिल्मों के लिए मशहूर संजय लीला भंसाली ने भी सलमान की कैरियर को आगे बढ़ाने में योगदान दिया है। उन्होंने सलमान के साथ दो ही फिल्में बनाई है एक हम दिल दे चुके सनम और खामोशी लेकिन दोनों फिल्में हिट रही हैं।

अतुल अग्निहोत्री-: अतुल अग्निहोत्री रिश्ते में सलमान खान के जीजा लगते हैं। यह भी बॉलीवुड के एक नामी प्रोड्यूसर है। उन्होंने सलमान के लिए कई फिल्में प्रोड्यूस की है जिसमें जिसे दिल ने अपना कहा, हेलो, बॉडीगार्ड, भारत और हम तुम्हारे हैं सनम जैसी फिल्मों का निर्माण किया। इसमें भारत और बॉडीगार्ड में बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की थी।

यह भी पढ़ें-: इस अभिनेत्री ने फिल्मों में ‘माँ’ बन कर जीता था सबका दिल, निरूपा राय को असल जिंदगी में अपने ही बच्चों से मिला था ‘गम’…!

सोहेल खान-: सलमान के सबसे छोटे भाई सोहेल खान अपने भाई की मदद को हमेशा तैयार रहते हैं। इन दोनों भाइयों ने मिलकर अब तक बॉलीवुड को कई फिल्मों का तोहफा दिया है। जिसमें राधे, पार्टनर, रेडी, लकी, नो टाइम फॉर लव, मिस्टर एंड मिसेज खन्ना और मैंने प्यार क्यों किया जैसी फिल्में बनाई। बेशक इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कामयाबी हासिल नहीं की लेकिन सलमान के करियर को खूब मदद मिली।