Raju Shrivastava Lifestyle: बेहद साधारण जीवन जीते थे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, अपनी पत्नी और दो बच्चों के लिए छोड़ गए इतनी संपत्ति

प्रसिद्ध कॉमेडियन व अभिनेता राजू श्रीवास्तव लंबे समय से जिंदगी और मौत की जंग लड़ते लड़ते आखिरकार जिंदगी की जंग हार गए. राजू श्रीवास्तव करीब 1 महीने से वेंटिलेटर पर थे और लगातार उनकी हेल्थ से जुड़ी खबरें सामने आ रही थी. लेकिन आज उनके निधन की खबर ने हर किसी को तोड़ कर रख दिया. राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर सामने आने के बाद हर कोई उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देता नजर आया.

आपको बता दें कि 10 अगस्त 2022 को जिम में वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा और वह अचानक बेहोश हो गए जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. 41 दिनों तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद आखिरकार राजू श्रीवास्तव 21 सितंबर 2022 को इस दुनिया से हमेशा हमेशा के लिए दूर चले गए. आपको बता दें कि दिल्ली के एम्स में राजू श्रीवास्तव में 58 साल की उम्र में अंतिम सांसे ली.

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन से ना सिर्फ उनका परिवार बल्कि पूरा देश सदमे में है. आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर की शुरुआत द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से पहली बार टीवी पर की थी. इस शो में उनकी परफॉर्मेंस की खूब तारीफें की गई थी इतना ही नहीं बल्कि राजू श्रीवास्तव को इस शो में द किंग ऑफ कॉमेडी का टाइटल भी दिया गया था. वही 10 अगस्त को तबीयत बिगड़ने से कुछ दिन पहले ही राजू श्रीवास्तव कॉमेडी शो इंडियाज लाफ्टर चैलेंज में नजर आए थे.

अगर हम राजू श्रीवास्तव की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो उन्होंने 1 जुलाई 1993 को सिखा से लखनऊ में शादी की थी. राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा लाइमलाइट से काफी दूर रहना पसंद करती हैं और बेहद साधारण जीवन व्यतीत करती हैं जब-जब सिखा कैमरे के सामने सपोर्ट किया गया है तब तब उन्होंने अपने सिंपलीसिटी से खूब लाइन लाइट बटोरी.

मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो राजू श्रीवास्तव एक बेहद साधारण जीवन जीते थे. राजू श्रीवास्तव की कमाई का मुख्य स्रोत उनका स्टेज शो और टीवी शो था. इसके अलावा वह विज्ञापनों के जरिए भी अच्छी खासी कमाई करते थे. हालांकि उनकी कमाई के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है लेकिन कथित तौर पर वह एक शो के लिए लाखों रुपए चार्ज करते थे. अगर हम राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति की बात करें तो वह लगभग 15 से 20 करोड़ रूपए के मालिक थे. इतना ही नहीं बल्कि राजू श्रीवास्तव के पास ऑडी q7 और बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज जैसी महंगी गाड़ियां भी शामिल हैं.

Read More: