UP के छोटे इस गांव से आए राजपाल यादव, आज है करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक, जी रहे है आलीशान जिंदगी

फिल्म जगत में जहां कॉमेडी की बात आती है वहां राजपाल यादव का नाम अवश्य लिया जाता है. राजपाल यादव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. राजपाल यादव ने बहुत कम समय में काफी कुछ हासिल कर एक नई मिसाल पेश की हैं. बता दे कि राजपाल यादव ने अपने करियर की शुरुआत एक नेगेटिव रोल से किया था.

यह भी पढ़ें: व्हेल मछली की उल्टी ने गरीब मछुआरों को रातोंरात बनाया करोड़पति, लगी 11 करोड़ की लॉटरी

राजपाल यादव उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के छोटे से कस्बे कुंद्रा से ताल्लुक रखते हैं. एक छोटे शहर में जन्मे राजपाल यादव ने अपने जीवन में कई संघर्षों का सामना किया है लेकिन अपनी कड़ी मेहनत और लगन से उन्होंने आज फिल्म जगत में अच्छा खासा नाम कमाया है. राजपाल यादव अपने आगे की पढ़ाई के लिए शाहजहांपुर चलेंगे और यहीं से उन्हें अभिनय का शौक था.

यह भी पढ़ें: जोधपुर का अनोखा परिवार, गाय बछड़ों के साथ रहते हैं घर के अंदर, मानते हैं परिवार का सदस्य

अपने शौक को पूरा करने के लिए अभी दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा पहुंचे. राजपाल यादव ने अपने शानदार कॉमेडी के दम पर हिंदी सिनेमा में एक अलग पहचान बनाई. अपनी कॉमिक टाइमिंग और अपनी एक्टिंग से वह हर दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे. आज राजपाल यादव की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग हैं. थिएटर से लेकर बॉलीवुड फिल्मों या टीवी के छोटे पर्दे तक राजपाल यादव ने हर तरफ अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा है.

यह भी पढ़ें: करणी माता मंदिर: 25 हजार चूहों से भरा है यह रहस्यमयी मंदिर, बाटा जाता है चूहों का झूठा प्रसाद

राजपाल यादव मुंगेरी के भाई नौरंगीलाल में भी काम कर चुके हैं. हंगामा, रेस अगेंस्ट टाइम, चुप-चुप के, गरम मसाला, फिर हेरा फेरी जैसी फिल्मों में राजपाल यादव ने बेहतरीन अभिनय कर दर्शकों का दिल जीता. राजपाल यादव अपनी कॉमेडी से लोगों को हसते और हंसाते नजर आएं. राजपाल यादव ने अपने करियर में ऐसी भूमिकाएं निभाई हैं जिसे दर्शकों ने बखूबी पसंद किया है राजपाल यादव ने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया है.

यह भी पढ़ें: किसी अप्सरा से कम नहीं है बॉबी देओल की पत्नी तान्या, बॉलीवुड की चकाचौंध से रहती है दूर

राजपाल यादव अपनी बेहतरीन कॉमेडी के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. जानकारी के मुताबिक राजपाल यादव की कुल संपत्ति 50 करोड़ से अधिक है. साल 2021 में उनकी संपत्ति 7 मिलियन डॉलर बताई जा रही है. राजपाल यादव की आय का मुख्य स्रोत ब्रांड एंडोर्समेंट और फिल्म है.

यह भी पढ़ें: रितिक रोशन के प्यार में दीवानी हुई यह बॉलीवुड अभिनेत्री, कहा- शादी कर उनके बच्चे की मां बनना चाहती हूं!!

सर्वे के मुताबिक राजपाल यादव 1 महीने में 30 लाख से ज्यादा की कमाई करते हैं. और 1 साल में उनकी आमदनी करीब 4 करोड़ रूपए हो जाती है. राजपाल यादव ने अपने जीवन में सभी सुख सुविधाओं का पूरा ध्यान रखता है. वह एक आलीशान घर में रहते हैं इतना ही नहीं बल्कि वह कोई रियल स्टेट संपत्तियों के मालिक भी हैं. इसके बावजूद राजपाल यादव को महंगी गाड़ियों का भी काफी शौक है.