मुंबई के लोकल ट्रेन में चॉकलेट बेच रही बूढ़ी औरत को देख भावुक हुए लोग, जज्बे को किया सलाम

सोशल मीडिया पर कई प्रकार के वीडियो देखे जाते हैं। कई वीडियो हैं, उसके बाद उपयोगकर्ता का दिल बहुत खुश हो जाता है लेकिन कुछ वीडियो भी बहुत भावुक होते हैं। ऐसे कई वीडियो हैं जो जीवन की वास्तविकता को बताते हुए देखे जाते हैं और उपयोगकर्ता के दिलों को बेचैन करते हैं।

इस बीच, यह नया वीडियो दिखाई दिया, जो सोशल मीडिया पर बहुत तेज हो गया। इस वीडियो में, जीवन जीने के लिए एक बूढ़ी औरत के संघर्ष को देखकर आपका मन बहुत भावुक होगा।

जैसा कि हम सभी जानते हैं, इंटरनेट पर कई वीडियो हैं। विभिन्न प्रकार के वीडियो हर दिन अपलोड किए जाते हैं, इसे देखने के लिए मजेदार वीडियो। उसी समय, कुछ वीडियो इतने भावुक होते हैं कि लोग देखने के बाद भावुक हो जाते हैं। इस तरह के वीडियो भी अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं।

दिखाई देने वाले वीडियो में, एक बूढ़ी औरत को जीवन के लिए कड़ी मेहनत करते देखा जाता है। इस वीडियो में, यह देखा जा सकता है कि बूढ़ी औरत को मुंबई की स्थानीय ट्रेन पर चॉकलेट बेचते हुए देखा गया था, यह देखते हुए कि सभी के दिलों को जीवन में पाई जाने वाली कठिनाइयों की सच्चाई को देखकर पसीना आता है।

आप वीडियो में देख सकते हैं कि एक बूढ़ी औरत को देखा जाता है। बूढ़ी औरत के हाथ में एक भूरे रंग का बॉक्स भी था, जिसके साथ एक स्थानीय ट्रेन के प्रत्येक यात्री को चॉकलेट खरीदने के लिए भीख मांगते हुए देखा गया था। इस समय के दौरान, बूढ़ी औरत के चेहरे पर देखी गई मुस्कान ने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को आश्चर्यचकित कर दिया था।

वीडियो देखने के बाद, यह अनुमान लगाने योग्य है कि माता -पिता होने के बावजूद, महिला आराम करने के बजाय इस उम्र में आय प्राप्त करने के लिए बाहर आई। यहां तक ​​कि इस मामले में, वह नहीं टूटा, लेकिन उसके चेहरे पर एक मुस्कान स्पष्ट रूप से देखी जा सकती है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल है। एक मुस्कान, जिसकी एक बूढ़ी औरत के चेहरे पर मुस्कान है, ने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के दिलों को जीत लिया है।

हमें बता दें कि यह मोना एफ खान वीडियो, जो मूल रूप से सोशल मीडिया पर इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया था, को फिर से ट्विटर पर दिल्ली स्वाति मालीवाल महिला आयोग के अध्यक्ष द्वारा आयोजित किया गया है। वर्तमान में, इस वीडियो को साझा करने के साथ, स्वाति मालीवाल ने शीर्षक में लिखा है कि “एक व्यक्ति का जीवन आरामदायक है, संघर्ष किसी के जीवन का नाम है।” ये महिलाएं और हजारों लोग उन लोगों को पसंद करते हैं जो दो दिन की रोटी पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, फिर उनसे चीजें खरीदते हैं। ”

उसी समय, यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज हो गया। इस वीडियो को एक से अधिक बार देखा गया है। इस वीडियो को देखने के बाद, उपयोगकर्ता अपनी अलग प्रतिक्रियाएं देते हैं।