13 साल की छोटी सी उम्र में हुई अनाथ, 600 करोड़ की प्रॉपर्टी को मारी ठोकर, संघर्षों से भरी है प्रीति जिंटा की ज़िंदगी

बॉलीवुड की पहली बबली और डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा किसी पहचान की मोहताज़ नहीं है। उन्होंने एक साबुन की एडवर्टाइजमेंट से लेकर बॉलीवुड के बड़े पर्दे पर अपने अभिनय का सिक्का जमाया। प्रीति जिंटा ने अपने बबली अंदाज़ से लाखों दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है।बॉलीवुड में यह मुकाम बनाने के लिए प्रीति जिंटा को बहुत संघर्ष करना पड़ा।

छोटी सी उम्र में खोया मां बाप का प्यार

प्रीति जिंटा जब 13 साल की थी तभी उनके सर से मां-बाप का साया हट गया। उनके पिता दुर्गादास जिंटा एक भीषण कार एक्सीडेंट में मारे गए। उस एक्सीडेंट में उनकी मां को भी काफी गंभीर चोट आई थी। उसकी वजह से वह चलने फिरने में असमर्थ हो गईं और पति की मृत्यु के दो साल बाद उनकी भी मृत्यु हो गई। माता पिता के मृत्यु के बाद प्रीति अकेली हो गईं लेकिन उन्होंने हर मुश्किलों का डटकर सामना किया।

यह भी पढ़ें-: कचरे में पड़ी नवजात को भगवान का आशीर्वाद समझ घर ले आए थे मिथुन चक्रवर्ती, खूबसूरती में अब बॉलीवुड हीरोइंस को दिखाती है आइना

करियर की शुरुआत

प्रीति जिंटा देखने में बहुत ही खूबसूरत है।उन्होंने छोटी उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। लिहाजा उन्हें जल्द ही मॉडलिंग के बड़े ऑफर आने लगे और वह प्रोफेशनल मॉडल बन गई। साबुन के एडवर्टाइजमेंट में देखने के बाद साउथ के मशहूर डायरेक्टर मणि रत्नम ने उन्हें नोटिस किया और उन्हें अपनी फिल्म “दिल से” में कास्ट कर लिया। हालांकि प्रीति का रोल साइड अभिनेत्री का ही था लेकिन उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से खूब वाहवाही बटोरी। इसके बाद प्रीति क़ा फिल्मों में काम करने का सिलसिला शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें-: कहानी उस कुली की, जिसने रेलवे स्टेशन के फ्री Wi-Fi से पढ़कर दी UPSC की परीक्षा और बन गया IAS ऑफिसर

ठुकरा दी 600 करोड़ की संपत्ति

आपकी जानकारी के लिए बता दें की 600 करोड़ की संपत्ति के मालिक शानदार अमरोही प्रीति जिंटा को अपनी मुंह बोली दत्तक बेटी मानते थे और प्रीति भी उन्हें अपने परिवार के बराबर मानती थी। एक पारिवारिक वाद-विवाद में प्रीति ने शानदार अमरोही का साथ दिया था। इसी बात से खुश होकर शानदार अमरोही ने मरने के बाद अपनी प्रॉपर्टी प्रीति के नाम करने का फैसला किया था। हालांकि उनके निधन के बाद प्रीति ने उनकी संपत्ति लेने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें-: मेकअप आर्टिस्ट के बिना अधूरे है यह बॉलीवुड सितारे, लेते हैं मोटी रकम, फीस सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी दिलवाली हैं प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा आज जो कुछ भी है वह सिर्फ अपने बलबूते पर हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब फ्रेंचाइजी टीम की सह मालकिन भी हैं। उन्होंने अपने 34वें जन्मदिन पर ऋषिकेश के एक अनाथालय मदर मिरेकल से 34 बच्चियों को गोद लिया था। तब से अब तक उन बच्चों की परवरिश पढ़ाई लिखाई का सारा खर्चा वह खुद उठा रहीं है। इसीलिए प्रीति को 34 बच्चियों की मां कहा जाता है। प्रीति अपनी ज़िम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं। वह हर साल इन बच्चों से ऋषिकेश मिलने भी जाती हैं।

यह भी पढ़ें-: देश के गृहमंत्री अमित शाह की बीवी कमाती है अपने पति से ज़्यादा, जानें दोनों की खूबसूरत लव स्टोरी