कभी शादी विवाह में गाने गाकर भरते थे परिवार का पेट, आज निरहुआ सफल अभिनेता के साथ साथ बने सांसद भी, जाने इनकी नेटवर्थ

आज के समय में दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ किसी पहचान के मोहताज नहीं है. भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार की उपलब्धि मिलने के बाद हाल ही में उन्हें आजमगढ़ का सांसद नियुक्त किया गया है लेकिन आपको बता दे निरहुआ की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ काफी संघर्षों से भरी पड़ी है. बेहद निचले स्तर से उठकर आज निरहुआ भोजपुरी फिल्म सिनेमा के सुपरस्टार हैं और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा पैसा लेने वाले अभिनेता बन कर उभरे हैं. आज निरहुआ का स्टारडम भोजपुरी में उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है.

आपको बता दें कि निरहुआ का नाम दिनेश लाल यादव है. भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में आने के दौरान इन्होंने अपना नाम बदलकर निरहुआ रख लिया. उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री में शुरुआत हीरो से नहीं बल्कि गायक से की थी. निरहुआ का मन बचपन से ही गीत संगीत में लगा रहता था. उनके चाचा विजय लाल यादव इलाके के प्रसिद्ध बिरहा गायक थे. अपने शुरुआती दिनों में निरहुआ शादियों में गाना गाकर अपने घर का खर्च वहन करते थे.

निरहुआ के भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने के बाद राजनीति की तरफ रुख किया और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने भाजपा का दामन थामा. निरहुआ ने अपना पहला चुनाव समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विरुद्ध नेताओं ने हार का सामना करना पड़ा.

आजमगढ़ को नहीं छोड़ा और वहां आते जाते रहते थे. आजमगढ़ में अपनी फिल्मों की शूटिंग भी करते हैं वहीं दूसरी तरफ अखिलेश यादव यूपी चुनाव लोकसभा सीट की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था जिसकी वजह से यहां उपचुनाव कराया गया. आपको बता दें कि इस उपचुनाव में निरहुआ ने शानदार जीत हासिल की.

भोजपुरी सुपर स्टार दिनेश लाल यादव की नेटवर्क की बात करें तो निरहुआ तकरीबन 6 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. वह तकरीबन हर फिल्म के लिए 40 से 50 लाख की मोटी रकम चार्ज करते हैं. उनका मुंबई में 3 करोड़ का फ्लैट भी है. वही उनका गोरखपुर में भी एक घर है जिसकी कीमत 45 लाख बताई जाती है. इतना ही नहीं बल्कि गाजीपुर में उनकी एक जमीन भी है जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ 1 करोड़ 15 लाख रुपए है.