कभी CID में दया के नाम से थे मशहूर, आज गरीबी में कुछ इस तरह जिंदगी जीने को मजबूर है दयानंद शेट्टी

आप सबको सोनी टीवी का मशहूर धारावाहिक CID तो याद ही होगा. यह टेलीविजन का सबसे मशहूर धारावाहिक था. यह पहला ऐसा धारावाहिक था जोकि CID के कर्तव्य और फर्ज पर बनाया गया था. इस धारावाहिक के सभी किरदारों ने जबरदस्त अभिनय कर दर्शकों के दिल में खास जगह बना ली थी. इसी शो में एक किरदार सीनियर इंस्पेक्टर दया का था जिसे दर्शकों द्वारा बेहद प्रसन्न किया गया था. आप सबको याद ही होगा कि CID में दया दरवाजा तोड़ने के लिए प्रसिद्ध थे.

दयानंद शेट्टी ने इस शो में सन् 1998 में कदम रखा. वह इस शो में 1998 से साल 2005 तक लगातार काम करते रहे. वह अपने एक अनोखे स्टाइल से दरवाजा तोड़ने के लिए काफी प्रसिद्ध हुए थे. CID के दया ने शो के साथ-साथ बॉलीवुड की दिलजले, जॉनी गद्दार, रनवे हॉट, सिंघम रिटर्न जैसी फिल्मों में भी काम किया है, इतना ही नहीं बल्कि दयानंद शेट्टी गुटर गू, अदालत और सीआईएफ जैसे टीवी सीरियल में भी काम किया है.

बता दे फिल्म इंडस्ट्री के सभी कलाकारों के जीवन पर कोरोनावायरस आने के बाद काफी विपरीत असर पड़ा. जिसका असर CID के दयानंद शेट्टी को भी झेलना पड़ा. जानकारी के मुताबिक साल 2019 के बाद दयानंद शेट्टी किसी भी प्रोजेक्ट में दिखाई नहीं दिए. किसी शो में काम ना मिलने की वजह से दयानंद शेट्टी को जीवन व्यतीत करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं.

सूत्रों की माने तो आने वाले समय में दयानंद शेट्टी एम एक्स प्लेयर पर क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज में नजर आने वाले हैं. हालांकि अभी तक उनकी इस आने वाली क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज का आधिकारिक रूप से कोई ऐलान नहीं हुआ है परंतु जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी. जानकारी के लिए बता दे की फिलहाल दयानंद शेट्टी सावधान इंडिया जैसे शो में होस्ट का भी काम कर रहे हैं.