कभी इंडियन आइडल में गाकर कमाया था खूब नाम, आज गरीबी में जिंदगी गुजारने को मजबूर हैं सवाई भाट

रियलिटी शो इंडियन आइडल का सीजन 12 काफी ज्यादा लोकप्रिय रहा था. इस सीजन में बतौर कंटेस्टेंट पार्ट लेने वाले कंटेस्टेंट का करियर इस समय टॉप पर पहुंच गया है.

जिन्होंने अपनी गायकी से काफी लोकप्रियता हासिल की है. बता दें कि इन 6 कंटेस्टेंट्स में पवनदीप राजन,  कांजीलाल, दानिश मोहम्मद शायरी कांबले, निहाल ताउरो और सन्मुख प्रिया का नाम शामिल है.

लेकिन आपको बता दे कि सभी कंटेस्टेंट की किस्मत ऐसी नहीं है. आज हम आपको एक ऐसे ही कंटेस्टेंट से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने शो में हिस्सा लेकर नाम तो खूब कमाया लेकिन आज इनके पास पेट पालने का कोई साधन नहीं है.

सवाई भाट ने इंडियन आईडल सीजन 12 में कंटेस्टेंट के रूप में भाग लिया था. शो के जजों के साथ-साथ दर्शकों ने भी इन पर जमकर प्यार लौटया था. इतना ही नहीं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नंदा नवेली भी सवाई भाट की बहुत बड़ी फैन थी.

वही इंडियन आईडल सीजन 12 खत्म होने के बाद सिंगर हिमेश रेशमिया ने सवाई भाट के साथ कई सारी वीडियो एल्बम भी किए थे. उनका यह वीडियो यूट्यूब पर जमकर वायरल हुआ था लेकिन बता दे कि अब सवाई भाट गरीबी में अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

उनका यह सपना था कि उनका खुद का एक घर हो लेकिन उनका यह सपना अभी तक साकार नहीं हो पाया है. इंडियन आइडल में हिस्सा लेने से पहले सवाई भाट गांव गांव जाकर कठपुतली का खेल दिखाया करते थे लेकिन आज के समय में उनका यह काम लगभग बंद हो चुका है.

इतना ही नहीं सवाई भाट ने राजस्थान सरकार से मदद की गुहार भी लगाई थी लेकिन उनकी ओर से अभी तक इस गायक का कोई रिस्पांस नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें-: