नवरात्रि के पहले दिन हाथों में रची मेहंदी के साथ पैदा हुई यह बच्ची, लोग मान रहे मां दुर्गा का अवतार, देखे यह वायरल वीडियो

हमारा देश चमत्कारों से भरा हुआ है. यहां पर आए दिन कोई ना कोई ऐसी घटना सुनने आ देखने को मिलती है जिस पर हमें यकीन कर पाना नामुमकिन हो जाता है. कभी कबार कुछ ऐसे चमत्कार हो जाते हैं जिसे देखने और सुनने के बाद हम आश्चर्यचकित रह जाते हैं.

एक ऐसा ही चमत्कार हरदा जिले में पैदा हुई एक बच्ची के साथ हुआ है. दरअसल नवरात्रि के पहले दिन मध्य प्रदेश के हरदा जिले में पैदा हुई एक बच्ची आज चर्चा का विषय बनी हुई है. नवरात्रि के पहले दिन इस अनोखी बच्चे ने जन्म लिया है दरअसल लोग इसे मां दुर्गा का रूप मान रहे हैं. दरअसल बच्ची के जन्म लेने के बाद उसकी उंगलियां देखकर कोई भी कहेगा कि बच्ची की हाथों में मेहंदी रची हुई है.

आज हम आपको जिस खबर के बारे में बताने जा रहे हैं उसमें बच्ची का जन्म रहटगांव स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार की सुबह हुआ. जैसे ही बच्ची ने जन्म लिया वहां मौजूद सारे लोग हैरान रह गए.. किसी ने कहा यह चमत्कार हुआ है तो किसी ने कहा मां दुर्गा स्वयं प्रकट हुई है. देखते देखते यह बात पूरे गांव में आकर तरफ फैल गई और इस बच्ची को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं. वही डॉक्टर भी बच्ची को देखने के बाद काफी सोच विचार में पड़ गए हैं.

बच्चे की मां जूही विश्वास और पिता सौरव विश्वास काफी खुश हैं. बच्ची के जन्म के बाद जब डॉक्टर बच्ची को माता जूही विश्वास और पिता सौरभ विश्वास के पास लाए तो उन्हें खुशी का ठिकाना नहीं रहा. यहां पर जो लोग भी मौजूद थे वह इस बच्चे को लेकर तरह तरह की बातें करने लगे. यह खबर आग की तरह फैल गई आसपास के लोग भी बच्ची को देखने के लिए स्वास्थ्य केंद्र पर इकट्ठा होना शुरू हो गए.

बता दें कि शनिवार को नवरात्र का पहला दिन था इसी वजह से इस बच्ची के लिए यह दिन खास बन गया. लोग यह मान रहे हैं कि चमत्कार है और साक्षात मां दुर्गा ने अवतार लिया है. इस बच्ची के पिता सौरव विश्वास ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि उनके घर पहले बच्चे का जन्म कन्या के रूप में हुआ. उसके पैर और हाथों में मेहंदी लगे होने पर पिता ने कहा है कि यह देवी नक्षत्रों के मिलन से हुआ है. पिता ने अपनी बच्ची को देवी का रूप बताया है.

वही रहटगांव स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ हर्ष पटेल के द्वारा ऐसा बताया गया है कि मेडिकल साइंस में अक्सर ऐसा होता है. मेहंदी के लगे होने का मतलब है कि बच्ची का जन्म समय से पहले हुआ है. डॉ हर्ष पटेल ने यह भी कहा है कि समय से पहले होने वाली प्रस्तुति के कारण नवजात शिशु में इस तरह के निशान देखने को मिलते हैं लेकिन कुछ दिनों के बाद या फिर 1 सप्ताह में यहh निशान मिट जाएंगे. आपको बता दें कि यह खबर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है इस बच्ची को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं.