सिर्फ प्रियंका चोपड़ा ही नहीं बल्कि यह सेलिब्रिटी भी बन चुके हैं सेरोगेसी के जरिए माता-पिता, देखें लिस्ट

बॉलीवुड में सरोगेसी के जरिए पैरंट्स बनने का चलन काफी पुराना है। इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा जोनास और निक जोनस भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने बीते 22 जनवरी को सेरोगेसी के जरिए पैदा हुई अपनी नन्ही परी का स्वागत किया। इसके पहले बॉलीवुड में कई अन्य सेलिब्रिटी सरोगेसी के जरिए पैरंट्स बन चुके हैं। यही नहीं इसमें तो कई सिंगल पैरंट भी है। आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे उन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में जो सरोगेसी के जरिए पेरेंट्स बने।

शाहरुख खान-: इस लिस्ट में सबसे पहले बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आते हैं। शाहरुख के सबसे छोटे बेटे अबराम का जन्म 2013 में सरोगेसी के माध्यम से हुआ था। बताया जाता है कि बढ़ती उम्र के कारण गौरी को गर्भधारण में कुछ परेशानियां आ रही थी इसलिए उन्होंने सरोगेसी का सहारा लिया।

करण जौहर-: बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने शादी नहीं की है। मगर वह भी सरोगेसी के जरिए सिंगल पैरंट बन चुके हैं। उन्होंने 2017 में सरोगेसी के जरिए दो जुड़वा बच्चों का पिता बनने का सुख प्राप्त किया था।

श्रेयस तलपड़े-: हाल ही में रिलीज हुई अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा के हिंदी वर्जन में अपनी आवाज देकर सुर्खियों में आए श्रेयस तलपडे भी सरोगेसी के जरिए ही पिता बने हैं। उनकी शादी के 14 साल बाद सरोगेसी के जरिए उनकी बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम उन्होंने आद्या रखा।

तुषार कपूर-: बॉलीवुड के मशहूर जंपिंग जैक जितेंद्र के बेटे तुषार कपूर भी सिंगल पैरंट बन चुके हैं। उन्होंने 2016 में सरोगेसी के जरिए अपने बेटे लक्ष्य का इस दुनिया में स्वागत किया था।

एकता कपूर-: तुषार कपूर की बहन एकता कपूर ने उन्हीं के नक्शे कदम पर चलते हुए 2019 में सरोगेसी के जरिए मां बनने का सुख प्राप्त किया। वह एक क्यूट बेटे रवि की मां बनी..

सोहेल खान-: सलमान खान के सबसे छोटे भाई सोहेल खान भी सरोगेसी के जरिए पिता बने हैं। शादी के 13 साल बाद उनके बेटे युहान का जन्म हुआ था।

प्रीति जिंटा-: बॉलीवुड की डिंपल गर्ल के नाम से मशहूर प्रीति जिंटा भी सरोगेसी के जरिए मां बनी है। पिछले ही वर्ष उन्होंने सेरोगेसी के जरिए अपने दो बच्चों का इस दुनिया में स्वागत किया था। दोनों बच्चों का नाम उन्होंने जय और जिया रखा है.

सनी लियोन-: बॉलीवुड की बोल्ड एंड हॉट एक्ट्रेस सनी लियोनी सेरोगेसी के जरिए मां बनने का सुख प्राप्त कर चुकी हैं। 2018 में उन्हें जुड़वा बच्चों की मां बनने का सुख प्राप्त हुआ था। इसके अलावा सनी और उनके पति डेनियल वेबर ने एक बच्ची को गोद भी लिया है।

आमिर खान-: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान भी इस लिस्ट में शामिल है। 2010 में सरोगेसी के जरिए उनके सबसे छोटे बेटे आजाद राव खान का जन्म हुआ था। हालाँकि आमिर अब अपनी पत्नी किरण राव से अलग हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें-: