नवजात शिशु ने सुनाया संस्कृत का श्लोक, वीडियो देख हैरत में पड़ गए लोग, लोगों ने कहा कलयुग का अभिमन्यु

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां चंद मिनटों में हमें देश विदेश की खबरें देखने और सुनने को मिल जाती हैं. कुछ खबरें तो ऐसी होती हैं जिन पर विश्वास कर पाना बेहद मुश्किल होता है. इसी बीच इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल इस वीडियो में एक महिला अपने कुछ महीने के बच्चे के साथ संस्कृत का श्लोक पढ़ रही है. वही महिला का कुछ महीने का यह बच्चा उसके हर एक श्लोक को पूर्ण कर रहा है.

यह अद्भुत वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा साफ-साफ संस्कृत का उच्चारण कर रहा है. खबरों के मुताबिक इस नवजात बच्चे की उम्र महज 6 महीने है. इस उम्र में बच्चे ठीक से बोल नहीं पाते लेकिन यह बच्चा श्लोकों का उच्चारण कर रहा है जो अपने आप में एक आश्चर्यचकित कर देने वाली बात है. इस वीडियो को देखने के बाद लोग काफी हैरान हो रहे हैं और वीडियो पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

शास्त्रों के मुताबिक अभिमन्यु ने मां के गर्भ में ही चक्रव्यूह भेदने की कला सीखी थी. कहा जाता है कि गर्भवती स्त्री की भावनाओं विचारों और कार्यकलापों का प्रभाव गर्भस्थ शिशु पर पड़ता है. यही वजह है कि हमारे यहां हमेशा से गर्भवती स्त्री को अच्छी संगत तथा अच्छी किताबें पढ़ने के लिए कहा जाता है.

सोशल मीडिया पर या वीडियो वायरल होने के बाद लोग इस बच्चे को पुंसवन संस्कार से जोड़ रहे हैं. यह महिला अपने बच्चे को उसे संस्कार के तहत श्लोकों का उच्चारण पूर्ण करा रही है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि बच्चे ने अपनी मां के गर्भ में रहने के दौरान यह सीखा है.

हमारे हिंदू धर्म में किसी भी बच्चे के लिए सोलह संस्कार पूर्ण करने की मान्यता है. इसमें से एक संस्कार पुंसवन संस्कार माना जाता है. इस वीडियो को @RajeshHinganka2 नाम के व्यक्ति ने ट्विटर पर शेयर किया है. इस वीडियो को देखने के बाद लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं. इस वायरल वीडियो को लोग महाभारत के अभिमन्यु के चक्रव्यूह भेदने की कला से भी जोड़ रहे हैं. यह वीडियो सच में बहुत अद्भुत है आपको यह वीडियो कैसी लगी कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं..