Net Worth of ‘Rakesh Jhunjhunwala’: जानिए अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़ गए बिग बुल ”राकेश झुनझुनवाला”

Know how much wealth left behind by Big Bull 'Rakesh Jhunjhunwala'

भारतीय शेयर के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का आज 14 अगस्त 2022 को निधन हो गया है. आपको बता दें कि उनका जन्म 5 जुलाई 1960 को मुंबई में हुआ था. सामान्य परिवार में जन्म लेने वाले दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला को कारोबारी जगत में बिग बुल के नाम से भी जाना जाता था. इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने हाल ही में अकाशा एयरलाइन की शुरुआत कर सबसे सस्ते हवाई सफर का वादा किया था.

आपको जानकर हैरानी होगी कि राकेश झुनझुनवाला को भारत के वारेन बफेट के नाम से भी जानते थे. राकेश झुनझुनवाला अपने पीछे एक बड़ा कारोबारी साम्राज्य छोड़ गए है. उनके परिवार में उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला, बेटी निष्ठा झुनझुनवाला, बेटा आर्यमान झुनझुनवाला, बेटी आर्यवीर झुनझुनवाला है, राकेश झुनझुनवाला की कुल नेटवर्थ की बात करें तो वह करीब 40000 करोड रुपए के मालिक थे, यहां बता दें कि उनकी अकाशा एयर में सबसे बड़ी हिस्सेदारी उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की थी, दोनों की कुल हिस्सेदारी 45.97% था,

5000 से किया था शुरुआत:

महज ₹5000 से 40000 करोड रुपए का साम्राज्य खड़ा कर देने वाले राकेश झुनझुनवाला का निधन 62 साल की उम्र में रविवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ. रिपोर्ट के मुताबिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण उन्हें ब्रिज कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां सुबह 6:45 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली. उनके निधन की खबर से पूरे कारोबारी जगत में शोक की लहर दौड़ गई.

Read Also: