नासा की भविष्यवाणी : दुनिया में जल्द आएगा सबसे बड़ा प्रलय, समुद्र में डूब जाएगी धरती

इंटरनेशनल स्पेस एजेंसी नासा ने दुनिया के लिए एक बेहद गंभीर चेतावनी जारी की है। उनकी रिपोर्ट के अनुसार आने वाले कुछ सालों में धरती पर एक महा विनाशक प्रलय आएगा जिसमें धरती समुद्र में डूब जाएगी। इसके जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ इंसानों के द्वारा फैलाए गए कचरे और प्रदूषण होंगे।

25 सालों में 1 फीट बढ़ जाएगा समुद्र का जलस्तर-: नासा की रिपोर्ट के अनुसार ग्लोबल वार्मिंग की वजह से तेजी से ग्लेशियर पिघल रहे हैं और टूट कर अलग हो रहे हैं। आने वाले 25 सालों में ग्लेशियरों की तेजी से पिघलती रफ़्तार कारण समुद्र का स्तर करीब 1 फीट ऊपर बढ़ जाएगा जिससे धरती को काफी नुकसान होने वाला है। अगर हमें उससे बचना है तो उसके लिए अभी से प्रयास करने होंगे

20 साल से कर रहे थे रिसर्च-: नासा के वैज्ञानिक इस प्रोजेक्ट पर करीब 20 सालों से रिसर्च कर रहे थे। रिसर्च की निकली रिपोर्ट के अनुसार समुद्र के बढ़ते जलस्तर का असर तो पड़ेगा ही इसके अलावा धरती पर कई भीषण तूफान भी आएंगे।

जिससे आम जनजीवन को बेहद नुकसान भी होने वाला है। यह बात कई वैज्ञानिकों ने सच ही मानी है। क्योंकि पिछले कई सालों में समुद्र के जलस्तर में व्यापक रूप से बढ़ोतरी देखी गई है।

यह भी पढ़े-: