नाखून की बनावट बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, इसकी शेप से जाने कितने सफल होंगे आप

हस्तरेखा शास्त्र में हथेली की रेखाओं के साथ साथ हाथ के नाखूनों का भी खास महत्व है. नाखून के बनावट से आप इंसान के भविष्य के बारे में भी पता लगा सकते हैं. हर इंसान के नाखून की बनावट अलग-अलग आकार की होती है. कुछ लोगों के नाखून लंबे तो कुछ लोगों के नाखून चौड़े होते हैं. आइए जानते हैं हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार नाखून की बनावट के हिसाब से आपका भाग्य क्या कहता है.

इसे भी पढ़ें-: पोल खोलती है आपके पैर की उँगलियाँ, जानिए अपने बारे में..

लंबे नाखून-: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति का नाखून लंबा होता है वह सीधे स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोगों के अंदर जबरदस्त रचनात्मक क्षमता होती है. ऐसे नाखून वाले लोग काल्पनिक ख्यालों के भी होते हैं. इसके अलावा वह किसी मनुष्य के ऊपर भरोसा कर लेते हैं जिसके कारण वह अपनी जिंदगी में धोखा खा बैठते हैं.

चौड़े नाखून-: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिस मनुष्य का नाखून चौड़ा होता है उसे बेहद बुद्धिमान बताया गया है. चौड़े नाखून वाले लोगों के सोचने की क्षमता बहुत अधिक होती है साथ ही ऐसे लोग हर काम में सफल हो जाते हैं. इनके अंदर किसी काम को करने का हुनर कूट-कूट कर भरा होता है.

इसे भी पढ़ें-: कभी लगातार चार बेटियों के जन्म से परेशान हो गए थे पिता, आज चारों बेटियां कर रही है बॉलीवुड पर राज

गोल अंडाकार नाखून-: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिस मनुष्य का नाखून गोल या अंडाकार होता है ऐसे लोग बेहद मिलनसार स्वभाव के होते हैं वह जल्दी ही किसी से घुलमिल जाते हैं. ऐसे लोग बहुत जल्द दूसरों को अपना बना लेते हैं और साथ ही यह अपने बातों से दूसरों को प्रभावित भी करते हैं.

चौकोर नाखून-: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिस मनुष्य का नाखून चौकोर होता है ऐसे लोग अपने जीवन में गंभीर होते हैं. ऐसे लोग हमेशा दूसरों के ऊपर राज चलाते हैं साथ ही ऐसे इंसान राजनीति में बेहद सफल माने जाते हैं.

इसे भी पढ़ें-: रात भर फ्रिज में रखे आटे की नहीं बनानी चाहिए रोटियां, हो सकती है यह गंभीर बीमारी

बादाम आकार के नाखून-: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिस मनुष्य का नाखून बादाम के आकार का होता है ऐसे लोग दिल के बहुत दयालु होते हैं. यह लोग अपने काम को बेहद ईमानदारी से करते हैं और साथ ही गरीबों और जरूरतमंद लोगों की सहायता करने में तत्पर रहते हैं और इन्हें गलत बात बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होती है.

इसे भी पढ़ें-: बहन को न खले शहीद भाई की कमी, शहीद कमांडो की बहन की शादी में पहुंचे 100 कमांडोज