मुस्लिम शख्स ने 40 लाख खर्च करके बनवा डाला “श्री कृष्ण मंदिर”, सपने में भगवान ने दिए थे दर्शन

हमारा भारत देश एक बहुधर्म प्रधान देश है। इस देश में कई धर्मों के लोग एक साथ मिलजुल कर शांति से रहते हैं। जिसमें परम सनातन धर्म हिंदू धर्म, मुसलमान सिख और ईसाई धर्म के लोग जहां निवास करते हैं।

हमारे देश में हर व्यक्ति को संविधान के अनुसार धार्मिक आजादी दी गई है। वह किसी भी धर्म विशेष को अपनाने के लिए स्वच्छंद है। हमारे देश में कई बार सभी धर्मों के लोग मिलकर गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करते हैं। ऐसी ही एक और मिसाल देखने को मिली है जिसे पढ़कर आप दंग रह जाएंगे।

मुस्लिम शख्स को भगवान ने दिए दर्शन-: झारखंड के दुमका के रहने वाले इस मुस्लिम शख्स का नाम नौशाद है। नौशाद एक ऑफिस ट्रिप पर घूमने के लिए पश्चिम बंगाल के मायापुर गए थे। नौशाद के अनुसार वही सपने में भगवान कृष्ण ने उन्हें दर्शन दिए और कहा कि “आप मुझे कहां ढूंढ रहे हैं, मैं तो वही हूं”। इसके बाद नौशाद की नींद उचट गई और वह उठ कर बैठ गए लिया।

मंदिर बनाने का प्रण-: इस सपने के आने के बाद नौशाद ने अपने गांव में भगवान कृष्ण का एक भव्य मंदिर बनाने का प्रण किया। वहां से लौटकर नौशाद ने अपने गांव रानीश्वर प्रखंड के महिषाबथान गांव में मंदिर निर्माण का काम शुरू करवा दिया।

भगवान कृष्ण को समर्पित है मंदिर -: मंदिर के अंदर महाभारत कालीन दिव्य रथ पर सवार अर्जुन और सारथी भगवान कृष्ण और रक्षा करने वाले हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित की गई है जो कि देखने में बेहद ही भव्य है। नौशाद ने बताया कि इस मंदिर को बनाने में 40 लाख रुपए का खर्च आ रहा है और वह इसे खुद वहन कर रहे हैं।

यह भी पढ़े-: