मुस्लिम भाइयों ने शादी के कार्ड पर छपवाई भगवान गणेश और राधा-कृष्ण की फोटो, पेश की गंगा-जमुनी तहजीब

शादी विवाह जिंदगी का एक अहम हिस्सा है. प्रत्येक लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए तरह-तरह की तमाम कोशिशें करते हैं कोई अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए दिमाग का इस्तेमाल करता है तो कोई अपनी जेब का इस्तेमाल करता है. यह भी कहा जाता है कि शादी के बाद सात जन्म तक साथ निभाने वाला एक पवित्र रिश्ता होता है.

जहां लोग अपनी शादी पर खर्च कर शादी को यादगार बनाने की कोशिश करते हैं लेकिन इन दिनों एक शादी सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है. मध्य प्रदेश के जिले विदिशा के 2 मुस्लिम नौजवानों की है इन दोनों नौजवानों की शादी के कार्ड की वजह से चर्चा का विषय बनी हुई है आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला..

दरअसल इन दोनों मुस्लिम नौजवानों की शादी का कार्ड चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि मुस्लिम होने के बावजूद इन्होंने अपने कार्ड हिंदी भाषा में बनवाए हैं. इतना ही नहीं बल्कि इन्होंने अपने शादी के कार्ड पर भगवान गणेश के साथ-साथ भगवान श्री राधा कृष्ण की भी तस्वीरें छपवाई हैं.

गौरतलब बात क्या है कि इन दोनों की शादी में नियंत्रण पर सुपुत्र सुपुत्री के साथ प्रति भोज दर्शनाभिलाषी जैसे हिंदी भाषा के शब्दों का उपयोग भी किया गया है. हिंदी हमारे देश की राष्ट्रीय भाषा है. देश में आज के गंगा जमनी तहजीब बनी हुई है यही कारण है कि दोनों नौजवानों की या शादी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

मध्य प्रदेश के विदिशा में रहने वाले मरहूम रुस्तम खान के दो बेटे हैं. मुसलमानों में जो लोग कम पढ़े लिखे होते वह अपने बच्चों को शादी के कार्ड या तो उर्दू या फिर इंग्लिश में बनवाते हैं. मुस्लिम धर्म के लोग शादी के कार्ड को लाल रंग या फिर हिंदी भाषा में छपवाने से परहेज करते हैं लेकिन इस शख्स ने शादी के कार्ड को हिंदी में छपवाने के साथ उस पर गणेश जी का राधा कृष्ण जी की तस्वीर बनाई है जो अपने आप में अद्भुत है.

गौरतलब बात हो गया है कि यह शादी मध्य प्रदेश के विदिशा के जिले आनंदपुर में मुस्लिम रीति रिवाज के हिसाब से संपन्न हुई थी. हालांकि इन दोनों लड़कों के पिता मरहूम रुस्तम इनकी शादी को नहीं देख पाए क्योंकि अब इस दुनिया में नहीं है. लेकिन उनके दोनों बेटों की शादी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा का विषय बनी हुई है. सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग इस पर तरह तरह की प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं.