मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का आज निधन हो गया. फेफड़ों में संक्रमण के चलते हुए साधना को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जानकारी के मुताबिक बाल लंबे समय से बीमार चल रही थी.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ट्विटर पर मुलायम सिंह यादव और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है. पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी की पत्नी साधना गुप्ता के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर पवित्र आत्मा को अपने चरणों में स्थान दे और मुलायम सिंह जी और उनके परिवार के सदस्यों को इस नुकसान को सहन करने के लिए साहस प्रदान करें.

इतना ही नहीं साधना गुप्ता के मिशन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शोक प्रकट किया है. सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा है यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी की पत्नी साधना गुप्ता जी का निवेदन अत्यंत दुखद है..

कौन है साधना गुप्ता

आपको बता दें कि साल 2003 तक साधना गुप्ता को बहुत कम लोग जानते थे. जब मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी और अखिलेश यादव की मां मालती यादव का निधन हुआ तब उसी साल मुलायम सिंह यादव ने साधना गुप्ता को पत्नी का दर्जा दिया था. साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थी. उनके बेटे का नाम प्रतिक यादव हैं भारतीय जनता पार्टी की नेता अपर्णा यादव उनकी बहू हैं.