मुकेश अंबानी है खाने के बहुत शौकीन, अपने शेफ को हर महीने देते हैं भारी-भरकम सैलरी, जाने यहां..

देश के सबसे प्रतिष्ठित व्यवसायी परिवारों में शुमार अंबानी परिवार देश के सबसे रसूखदार परिवारों में से एक है। हममें से हर किसी को अंबानी परिवार के बारे में जानने की इच्छा होती है उनकी लाइफस्टाइल कैसी है और वह किस प्रकार का खाना खाते हैं। आज के लेख में हम बात करेंगे की अंबानी परिवार की शेफ के बारे में जो अंबानी परिवार के लिए प्रतिदिन भोजन तैयार करता है।इसके लिए उसे लाखों रुपए की सैलरी मिलती है

दो लाख रुपए है सैलरी-: दुनिया के सबसे महंगे घर एंटीलिया में हाउसकीपिंग से लेकर शेफ तक करीब 600 कर्मचारी काम करते हैं। इसमें लगभग 24 शेफ किचन का काम संभालते हैं। एंटीलिया में काम करने वाले हर कर्मचारी की मिनिमम सैलरी ₹ दो लाख है।

इसके अलावा उन्हें हर प्रकार की सुविधा भी दी जाती है। इतना ही नहीं उन्हें कई प्रकार के इंश्योरेंस और भत्ते भी दिए जाते हैं।आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि एंटीलिया में काम करने वाले कुक के बच्चे विदेशों में पढ़ाई करते हैं और उनका खर्चा मुकेश अंबानी द्वारा वहन किया जाता है।

बनता है सिर्फ शाकाहारी भोजन-: एंटीलिया के किचन में नॉनवेज अलाउड नहीं है। अंबानी परिवार शुद्ध शाकाहारी है और किचन में सिर्फ शाकाहारी भोजन ही बनता है। मुकेश अंबानी की पसंदीदा डिश इडली और सांभर है।

इसके अलावा उन्हें बाजरे की रोटी भी बहुत पसंद है। वह सुबह के नाश्ते में फाफड़ा और जलेबी लेते हैं वहीं दोपहर के खाने में दाल चावल सब्जी और चपाती लेते हैं। अंबानी गुजराती परिवार से संबंध रखते हैं और गुजरात के लोग मुख्यतः शाकाहारी होते हैं।

यह भी पढ़े-: