लेटे हुए हनुमान जी का मां गंगा ने किया जलाभिषेक, चारों तरफ गूंजे हर-हर महादेव के नारे

हमारे भारत देश में आए दिन ऐसे चमत्कार होते रहते हैं जिसे जानने के बाद हम आश्चर्य हो जाते हैं. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है प्रयागराज में स्थित हनुमान मंदिर में. प्रयागराज में स्थित हनुमान मंदिर में कुछ ऐसा चमत्कार हुआ जिसे देखने के बाद वहां उपस्थित सारे लोग हैरान रह गए. इस मंदिर में मां गंगा ने पहली बार प्रवेश किया और गर्भगृह में स्थित हनुमान जी की मूर्ति को छूकर निकल गई. यह नजारा देख वहां उपस्थित सारे लोग खुश हो गए. वही जैसे ही लोगों के इस बात की जानकारी हुई तो दूर-दूर से लोग इस भव्य नजारे को देखने के लिए मंदिर में उपस्थित हो गए.

खबरों की माने तो बृहस्पतिवार की दोपहर में त्रिवेणी बांध के पास स्थित बड़े हनुमान मंदिर के गर्भगृह में गंगा ने प्रवेश किया. मां गंगा का पानी काफी तेजी से मंदिर की तरफ अंदर आया. मंदिर में मौजूद लोग या नजारा देख खुश हो गए और जोर-जोर से मां गंगा और हनुमान जी के नारे लगाने लगे.

गंगा के मंदिर के अंदर आने के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि भी मंदिर में आ पहुंचे. वहां आकर इन्होंने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मां गंगा की पूजा की जिसके पश्चात माता गंगा की आरती की गई. वहां देखते ही देखते शाम तक मंदिर परिसर में कमर से ऊपर गंगा बहने लगी.

वहीं पानी कम होने के पश्चात अब इस मंदिर को खोला जाएगा. छोटे विग्रह को पास स्थित श्री राम जानकी मंदिर में स्थापित करके उसकी नियमित पूजा आरती और श्रृंगार की जाएगी. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने बताया कि पावनी मां गंगा सर्वप्रथम मंदिर के मुख्य द्वार पर आकर ठहरती है. इस दौरान मंदिर के पुजारियों द्वारा उनकी आरती की जाती है. इसके साथ साथ आज बृहस्पतिवार के दिन माता गंगा में स्वयं हनुमान जी का जलाभिषेक किया है जो कि एक शुभ संकेत माना जाता है.