मां को 52 साल की उम्र में हुआ प्यार, समाज को पीछे छोड़ बेटे ने किया मां का कन्यादान

हमारे भारत देश में शादी को लेकर एक ही तरह की सोच होती है कि बढ़ती उम्र के बाद इंसान को शादी करने का कोई हक नहीं होता. लेकिन क्या असल मायनों में यह मुमकिन है. कम उम्र में अपने पति या पत्नी को खो देने के बाद अक्सर लोगो को अपनी पूरी जिंदगी अकेले बितानी पड़ती है. उम्र के हर पड़ाव में इंसान को अपने साथ जीवन साथी की जरूरत पड़ती है.

लेकिन अक्सर हमने देखा है कि समाज के डर से लोग अपनी जिंदगी अकेले बिताने पर मजबूर हो जाते हैं ऐसी बहुत ही कम लोग होते हैं जो कि अपनी जिंदगी को समाज के डर से ना जी कर अपनी मर्जी से जीना पसंद करते हैैं. यह कपल एक जीता जागता उदाहरण है. आइए जानते हैं इनके बारे में.. जोड़ी को मुकम्मल बनाने में जिस एक शख्स का सबसे बड़ा हाथ रहा वह और कोई नहीं बल्कि महिला का अपना बेटा था दरअसल कुछ दिनों पहले ही इस बेटे ने अपनी मां की लव स्टोरी सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लोगों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है.

इस लड़के ने अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी 52 साल की मां कहानी शेयर करते हुए यह कहा है कि उनकी मां ने साल 2013 में अपने पति को यानी मेरे पिता को खो दिया था. जिस समय मां की उम्र 44 वर्ष थी. जिसके बाद साल 2019 में इस महिला को ब्रेस्ट कैंसर हो गया. महिला की बीमारी इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि उन्हें 2 सालों तक कीमो थेरेपी करवानी पड़ी थी. लड़के ने कहा कि जब उनका कैंसर का इलाज चल रहा था उस दौरान कोरोनावायरस के दूसरी लहर जोरों पर थी.

बेटे ने अपनी मां की कहानी कहते हुए कहा कि हम अपने करियर को बनाने के लिए देश से बाहर थे जबकि मां अपनी बीमारी से अकेले ही जूझ रही थी और वह भारत में अकेली थी. हालांकि मां ने कभी हार नहीं मानी वह अकेले ही अपनी हर समस्या से लड़ती रहे. आखिरकार 52 साल की उम्र में उन्हें अपना प्यार मिल ही गया.

अपनी मां को सराहना देते हुए बच्चे ने सोशल मीडिया पर यह लिखा कि भारतीय समाज में रहकर किसी से प्यार किया और उससे शादी की. 52 साल की उम्र में मेरी मां को प्यार मिला और यह भी कहा कि मेरी पीढ़ी के इंडिया में रहने वाले लोग जिनके पेरेंट्स सिंगल हैं वह अपने पेरेंट्स को साथी चुनने का निर्णय लेने का सम्मान करें. आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर लिंक्डइन प्लेटफार्म पर जीवित गांधी नाम के लड़के ने यह पोस्ट शेयर की थी. पोस्ट शेयर करने के बाद यह सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो गया यहां तक कि लोग जीवित से काफी प्रभावित हो रहे हैं और जमकर तारीफ कर रहे हैं.