Manoj Bajpayee Birthday: इस वजह से आत्म’हत्या करना चाहते थे अभिनेता मनोज बाजपेयी, ऐसे बची थी जान

मनोज बाजपेयी [Manoj bajpayee] हिंदी सिनेमा की एक दमदार अभिनेता है इन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया है. लॉग इन के अभिनय को बखूबी देखना पसंद करते हैं. आपको बता दें कि सत्या, शूल, तेवर, अलीगढ़ और गैंग्स ऑफ वासेपुर जैसी फिल्मों से मनोज बाजपेयी ने यह साबित कर दिया कि एक्टिंग के मामले में उनका कोई तोड़ नहीं है.

आपको बता दें आज मनोज बाजपेयी का जन्मदिन है. आज मनोज बाजपेयी 53 साल के हो गए हैं लेकिन मनोज बाजपेयी की जिंदगी में एक ऐसा वक्त भी आया था जब वह काफी संघर्ष करने के बाद भी अपनी मंजिल को प्राप्त नहीं कर पा रहे थे तब सुसाइड करने के बारे में सोचने लगे थे.

आपको बता दे मनोज बाजपेई का जन्म बिहार के गांव में हुआ था. मनोज बाजपेई ने महज 9 साल की उम्र में एक्टर बनने का फैसला ले लिया था. हालांकि उस वक्त हालात मनोज बाजपेयी का साथ नहीं दे रहे थे लेकिन इन सब की परवाह किए बगैर वह 17 साल की उम्र में थिएटर में एक्टिंग सीखना शुरू कर दिए थे.

इस दौरान मनोज ने अपने पिता को खत लिखकर थिएटर से जुड़ने की जानकारी दी. इसके बाद मनोज के पिता ने उन्हें ₹200 दिए. इस दौरान एक्टर को कई लोगों ने ताने मारे लेकिन उन्होंने उस बुरे वक्त में हार नहीं मानी और थिएटर में मन लगाकर एक्टिंग सीखने लगे. हालांकि इतने संघर्षों के बाद आज मनोज बाजपेई एक सफल अभिनेता है.

मनोज बाजपेयी ने अपने करियर के शुरुआती दौर में बड़ी मुश्किलों का सामना किया है. एक इंटरव्यू में मनोज बाजपेयी ने इस बात का खुलासा किया था कि एक समय ऐसा था जब उन्हें हर तरफ से रिजेक्शन मिल रहा था और आर्थिक हालत इतनी खराब हो चुकी थी कि उन्हें बड़ा पाव भी बहुत महंगा लगता था. यह एक ऐसा दौर था जब उन्हें सुसाइड के ख्याल मन में आने लगे थे.

इंटरव्यू में मनोज बाजपेयी ने यह भी कहां की उनकी हालत के बारे में उनके दोस्तों को अंदाजा हो गया था इसलिए उनके दोस्तों ने अकेला नहीं छोड़ते थे. मनोज बाजपेयी के दोस्तों ने उन्हें तब तक अकेला नहीं छोड़ा जब तक उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक खास जगह नहीं बना ली. आज मनोज बाजपेयी एक सफल अभिनेता बन चुके हैं और अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिल में बस चुके हैं.