महेंद्र सिंह धोनी ने अपने काफिले में शामिल की एक और विंटेज कार, नीलामी में खरीदी विंटेज लैंड रोवर III, एक रुपए से शुरू हुई थी नीलामी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट के सर्वकालिक महान कप्तानों में से गिने जाते हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने तीन आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की हैं जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। दुनिया का कोई भी कप्तान अभी तक इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाया है।

यही नहीं अपनी कप्तानी में धोनी ने पहली बार टीम इंडिया को टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन बनाया था। हालांकि अब क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। मगर वह आईपीएल खेल रहे हैं। उनके प्रशंसक दुनिया भर में है।

विंटेज कार्स और बाइक के दीवाने हैं धोनी-: देश के सबसे मशहूर स्पोर्ट्स पर्सन महेंद्र सिंह धोनी का बाइक प्रेम किसी से छिपा नहीं है। वह अक्सर अपने गैराज में अपने ही हाथों से बाइक्स की मरम्मत करते नजर आ जाते हैं। इसके अलावा उन्हें विंटेज कारों का भी बहुत शौक है। उन्होंने हाल ही में एक और विंटेज कार खरीदी है जिसका नाम लैंडरोवर 3 है।

नीलामी में जीती बाजी-: इस विंटेज कार को लेकर बिग ब्वॉय टॉयज नाम की कंपनी ने नीलामी बुलाई थी। इसकी नीलामी एक रुपए से शुरू हुई थी और अंत में धोनी ने पच्चीस लाख रुपए देकर बाजी जीत ली। यह कार 1971 की लैंड रोवर सीरीज़ lll स्टेशन वैगन है। इसे यूनाइटेड किंगडम ने निर्मित किया गया है।

खेती किसानी कर रहे धोनी-: क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी ने अपना पूरा ध्यान खेती किसानी पर लगा लिया है। वह रांची में फैले अपने 100 एकड़ के फॉर्म हाउस पर अक्सर खेती करते नजर आते हैं। उन्होंने डेयरी भी खोल रखी है और मछलियां पालने के लिए तालाब भी खुदवा रखे हैं।

इसके अलावा उन्होंने हैचरी भी खोल रखी है जिसमें उन्होंने कड़कनाथ मुर्गे पाले हैं। धोनी के डेयरी फॉर्म में डेली 300 लीटर दूध का उत्पादन होता है। उन्होंने अपने फॉर्म हाउस में कई नकदी फसलों जैसे स्ट्रॉबेरी, कीवी और तमाम सब्जियों की खेती कर रखी है। हाल ही में उनकी एक सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें वो ट्रैक्टर चलाते नजर आ रहे थे।

यह भी पढ़ें-: